एपल के इस फोन में छोटी-मोटी टूट-फूट, खरोंच और डेंट अपने आप होगी ठीक

0
589

सैन फ्रांसिस्को। टेक कंपनी एपल अपने दमदार आईफोन और उनमें मिलने वाले अद्भुत फीचर्स के लिए पॉपुलर है। जल्द ही कंपनी सैमसंग, हुवावे और मोटोरोला को चुनौती देने के लिए फोल्डेबल फोन भी ला सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एपल एक सेल्फ-हीलिंग डिस्प्ले वाले फोल्डेबल आईफोन पर काम कर रही है। यह कितना एडवांस्ड होगा इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि डिस्प्ले में होने वाली छोटी-मोटी टूट-फूट यहां तक की खरोंच और डेंट यह खुद ही ठीक कर लेगा।

एक एपल इंसाइडर के अनुसार, कंपनी ने “इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस विद फ्लेक्सिबल डिस्प्ले कवर लेयर्स” नाम का पेटेंट फाइल किया है। जो डैमेज को कम करने के तरीकों और नुकसान होने पर खुद उसे ठीक करने के बारे में बताता है। यह हिंट देता है कि एपल का नया डिस्प्ले सेल्फ-हीलिंग तकनीक का उपयोग करेगा।

हिंज के ऊपर भी होगा फ्लेक्सिबल डिस्प्ले
एपल के पेटेंट एप्लीकेशन के अनुसार, इसे फोल्डेबल फोन में एक हिंज हो सकता है, जो डिवाइस को बेंड एक्सिस से मुड़नें की अनुमति देगा। बेंड एक्सिस के ऊपर भी डिस्प्ले होगा। यह बेंड एक्सिस से बिना किसी डैमेज के मुड़ सके इसलिए डिस्प्ले में लचीले हिस्से के साथ डिस्प्ले कवर लेयर हो सकती है।

पहली पीढ़ी के फोल्डेबल आईफोन में नहीं मिलेगा
हालांकि, सेल्फ-हीलिंग डिस्प्ले फीचर को फोल्डेबल आईफोन की पहली पीढ़ी में शामिल नहीं किया जाएगा, क्योंकि एपल ने सैमसंग को डिस्प्ले सैंपल उपलब्ध कराने के लिए पहले ही एक बड़ा ऑर्डर दे दिया है। आइस यूनिवर्स के दावे के अनुसार, ऐसा लगता है कि एपल ने उन सैंपल यूनिट का परीक्षण किया है और सैमसंग को फोल्डेबल डिस्प्ले के एक नए लॉट का ऑर्डर दिया है।