AIIMS की टीम को सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी से नहीं मिला कोई जहर

0
1121

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने एम्स के फरेंसिक एक्सपर्ट्स की एक टीम बनाई थी। यह फरेंसिक टीम सुशांत के विसरा और ऑटोप्सी की जांच के आधार पर अपनी रिपोर्ट में यह बताएगी कि सुशांत ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई थी। अब इस फरेंसिक टीम की जांच से जुड़ी कुछ बातें सामने आ रही हैं जिनके बाद माना जा रहा है कि सीबीआई टीम इस केस में आत्महत्या के लिए उकसाने के ऐंगल से ही आगे बढ़ेगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों से पता चला है कि फरेंसिक टीम को अपनी जांच में सुशांत के बॉडी में किसी तरह का विषाक्त पदार्थ नहीं मिला है। साथ ही उनका डीएनए सेंपल भी मैच हो गया है। हालांकि बताया जा रहा है कि कूपर हॉस्पिटल की ऑटोप्सी रिपोर्ट में अभी और जांच की जानी बाकी है। ऐसे में फरेंसिक टीम की जांच में सुशांत की हत्या का ऐंगल कन्फर्म होता नजर नहीं आ रहा है। एम्स की फरेंसिक टीम ने कूपर हॉस्पिटल की ऑटोप्सी रिपोर्ट पर भी कुछ सवाल उठाए हैं। टीम का मानना है कि जहां सुशांत की बॉडी का पोस्टमॉर्टम किया गया वहां उतनी रोशनी नहीं थी जितनी होनी चाहिए।

अगर सूत्रों की रिपोर्ट सही है तो ऐसे में सीबीआई आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के ऐंगल से ही अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली ने भी पटना में दर्ज कराई अपनी रिपोर्ट में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था। सीबीआई के अलावा सुशांत के मामले की जांच फाइनैंशल ऐंगल से ईडी और ड्रग्स के ऐंगल से एनसीबी भी कर रहे हैं।