दुकान में आग से 25 लाख का नुकसान, व्यापारी को मुआवजा मिले : व्यापार महासंघ

0
434

कोटा। नई धानमंडी स्थित रेडियम कार डेकोरेशन की तीन मंजिला दुकान में मंगलवार को लगी आग से व्यापारी यशवंत जैन एवं उसका पूरा परिवार पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। आगजनी से उन्हें 25 लाख का नुकसान हुआ है। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं सचिव यश मालवीया ने मौके पर जाकर व्यापारी के हुए नुकसान का अवलोकन कर पाया कि व्यापारी यशवंत जैन का सब कुछ सामान जलकर राख हो गया है।

व्यापारी यशवंत जैन ने महासंघ को बताया कि लॉकडाउन की वजह से वह दो दिन से दुकान पर नहीं गया था। लॉकडाउन नहीं होता तो छोटे से सर्किट से आग का हमें पता चल जाता। इतना बड़ा नुकसान होने से बच जाता। अब मेरी जिंदगी भर की मेहनत खत्म हो गई है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि लोक डाउन के समय सूने पड़े बाजारों में इस तरह के हादसे एवं ताले तोड़कर चोरियों की घटनाएं बहुतायत में हो रही हैं। ऐसे में व्यापारियों भारी नुकसान हो रहा है। उन्होंने सरकार से अपील की है कि ऐसे व्यापारियों के लिए आपदा राहत कोष की स्थापना हो जिससे व्यापारियों का पुनरुत्थान हो सके।

पिछले 5 माह से परेशान व्यापारी वर्ग पूरी तरह से अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है । उन्होंने जिला प्रशासन से भी अपील की है कि वो रात को शहर में पेट्रोलिंग करें ताकि ऐसी वारदातों को रोका जा सके और शहर मे व्यापारियों के यहां चोरियों पर भी रोक लगाई जा सके।