सुशांत सिंह राजपूत केस में एम्स की टीम भी करेगी फॉरेंसिक जांच

0
428

नई दिल्ली । सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआइ (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) ने एम्स से फॉरेंसिक से राय मांगी है। इसलिए अब इस मामले में एम्स की टीम भी फॉरेंसिक जांच करेगी और सीबीआइ की मदद करेगी। एम्स के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सुधीर गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। उनके नेतृत्व में ही इस मामले की फॉरेंसिक जांच के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई है।

इस टीम ने मामले से जुड़ी सभी जरूरी रिपोर्ट व पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मांग की है। ताकि वे पूरे मामले का विश्लेषण कर अपनी रिपोर्ट सीबीआइ को सौंप सकें। सीबीआइ की टीम मामले की जांच के लिए मुंबई में है।

सीबीआइ जल्द ही सभी रिपोर्ट एम्स की फॉरेंसिक टीम को सौंपेगी
डॉ सुधीर गुप्ता ने कहा कि सीबीआइ इस मामले से जुड़ी सभी रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट एकत्रित कर रही है। सीबीआइ जल्दी ही सभी रिपोर्ट एम्स की फॉरेंसिक टीम को सौंपेगी। जिसके बाद एम्स की टीम शरीर पर जख्म के पैटर्न का विश्लेषण करेगी और उसे परिस्थिति जन्य साक्ष्यों से जोड़ने का प्रयास करेगी। इसके अलावा पोस्टमार्टम के दौरान एकत्रित किए गए सबूतों की भी जांच करेगी। ताकि आत्महत्या व कथित हत्या के की गुत्थी सुलझाई जा सके।

एम्स की फॉरेंसिक टीम यह भी जांच करेगी कि पोस्ममार्टम रिपोर्ट में मौत का जो कारण बताया गया है वह सही है या गलत। इसके अलावा यह भी पता करने की कोशिश करेगी कि यह मामला फांसी लगाकर आत्महत्या का है या फिर किसी पट्टे से गला दबाया गया। उल्लेखनीय है कि डॉ सुधीर गुप्ता शीना बोरा हत्याकांड, सुनंदा पुष्कर सहित कई हाई प्रोफाइल मामलों में फॉरेंसिक जांच कर चुके हैं। बता दें कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआइ कर रही है। सीबीआइ ने केस से संबंधित कुछ लोगों से पूछताछ भी की है।