ऐश्वर्या राय, आराध्या एवं जया बच्चन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

0
978

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Corona Positive) और अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव (Abhishek Bachchan Corona Positive) आने के बाद उनके घर के सभी सदस्यों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट करवाया गया था, जिसमें जया बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या की कोविड-19 एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है

नानावटी के क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ अब्दुल एस अंसारी ने रात 3 बजे मीडिया को बताया कि अमिताभ की हालत पहले से बेहतर हैं और वे आराम से हैं। उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट्स संतुष्ट करने वाली है। बॉलिवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन को शनिवार की शाम को मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। वहीं, अमिताभ बच्चन के बेटे और ऐक्टर अभिषेक बच्चन का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

वेब सीरीज की शूटिंग में निकले थे अभिषेक बच्चन
अभिषेक बच्चन की डेब्यू वेब सीरीज ब्रीद इंटू द शैडोज 10 जुलाई को रिलीज हुई है। पिछले कई दिनों से अभिषेक इस वेब सीरीज की डबिंग के लिए स्टूडियो जा रहे थे। उन्हें कई बार डबिंग स्टूडियो के बाहर मास्क लगाये स्पॉट किया गया था। अभिषेक ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की बात की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया है और बताया है कि वे भी अमिताभ की तरह नानावती अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं।

जल्द लौटेगा महानायक
जैसे ही फैंस ने ये खबर सुनी की अमिताब बच्चन को कोरोना पॉजिटिव पूरे देश में दुआओं का दौर भी चल पड़ा। लेकिन अब उनकी हालात स्थिर है। पहले उनके ऑक्सीजन का लेवल 90 के आस-पास चला गया था लेकिन अब वो वापस 95 के आस-पास है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है और घबराने वाली कोई बात नहीं है।

अमिताभ सिर्फ 25% लिवर के सहारे जिंदा
2015 में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया था कि वे सिर्फ 25% लिवर के सहारे जिंदा हैं। हेपेटाइटिस-बी वायरस के चलते 75% लिवर ने काम करना बंद कर दिया है। अमिताभ हेपेटाइटिस-बी के शिकार फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान हुए थे। उस वक्त 200 डोनर्स का करीब 60 बॉटल ब्लड अमिताभ की बॉडी में इंजेक्ट किया गया था।

इन्हीं में से एक डोनर के ब्लड में हेपेटाइटिस-बी का वायरस था। यही ब्लड अमिताभ की बॉडी में गया, जिससे यह वायरस उनकी बॉडी में आ गया। 2000 तक सब नॉर्मल रहा। बाद में मेडिकल चेकअप में यह पता चला कि लिवर में इंफेक्शन है, जिससे 75% लिवर किसी काम का नहीं रहा। अमिताभ ने लिखा था कि कोई व्यक्ति 12% लिवर पर भी जिंदा रह सकता है, हालांकि कोई इस स्टेज तक आना नहीं चाहता।