परियोजना निदेशक 3. 65 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

0
605

जयपुर। गुरुवार को एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) की टीम ने राजस्थान राज्य सड़क विकास प्राधिकरण में परियोजना निदेशक लक्ष्मण सिंह को रिश्वत का लेन-देन करते गिरफ्तार किया गया। साथ ही एक निजी फर्म रेनू एंटरप्राइजेज के मालिक राजन वाधवा के भाई राजेश वाधवा को भी गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से रिश्वत के 3 लाख 65 हजार रुपए भी जब्त किए गए।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि राजस्थान राज्य सड़क विकास प्राधिकरण के बीकानेर एवं चूरू यूनिट में समस्त विकास परियोजना के निरीक्षण संबंधी कार्य लक्ष्मण सिंह द्वारा किया जा रहा था। सूचना के आधार पर रेनू इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा राजस्थान राज्य रोड विकास प्राधिकरण की बीकानेर यूनिट में विभिन्न परियोजना में कार्य किया जा रहा था।

एसीबी को इन कार्यों में परियोजना निदेशक की सहायता से अनावश्यक फायदा लेने के लिए उन्हें रिश्वत की राशि की लेनदेन की सूचना मिली।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो स्पेशल शाखा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पृथ्वीराज मीणा के नेतृत्व में गुरुवार को ट्रैप कार्रवाई की गई। जिसमें परियोजना निदेशक लक्ष्मण सिंह को 3 लाख 65 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए और राशि देते हुए निजी फर्म के प्रतिनिधि राजेश वाधवा को गिरफ्तार किया गया।