एक बार फिर कोटा की मांग बनी देश की आवाज, बढ़ाया व्यापार का समय

0
1573

कोटा। लॉकडाउन 4 के लिए जारी गाइडलाइंस में शाम 7 बजे तक व्यापार करने की छूट तो मिल गई थी, परन्तु भीषण गर्मी में ग्राहक नदारद होने से व्यापारी वर्ग परेशान हो गए थे। ऐसे में शनिवार को केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक-1 की गाइडलाइंस में रात 9 बजे बाद कर्फ्यू लगाने की घोषणा से व्यापारियों ने राहत महसूस की है।

व्यापार करने का समय बढ़ाने की मांग कोटा से ही उठी थी। कोटा व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने सबसे पहले 26 मई को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ट्वीट करके भीषण गर्मी में ग्राहक नहीं आने का हवाला देकर निवेदन किया था।

उसके उपरांत विचित्र ने कोटा व्यापार महासंघ के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल से संवाद कार्यक्रम में भी यह मुद्दा उठाया था परन्तु धारीवाल ने केन्द्र सरकार की गाइडलाइंस की पालना कहकर इसे बढ़ाने से मना कर दिया था। तब विचित्र ने 28 मई को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पत्र ईमेल करके पुनः निवेदन किया था।

विचित्र ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पहले शाम को 6 बजे ही मार्केट बंद करवा दिए जाते थे, जिससे ग्राहक और व्यापारी दोनों परेशान थे। अब नई गाइडलाइंस में रात 9 बजे कर्फ्यू लगने के आदेश जारी हुए हैं इससे दुकानदार रात 8 बजे तक दुकानेंखोल सकेंगे। ग्राहकों को राहत और व्यापार में गति मिलेगी।