क्या हुआ ऐसा जो TikTok को बैन करने की मांग फिर उठी, जानिए

0
872

मुंबई। पिछले कुछ दिनों से वीडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म टिकटॉक और यूट्यूब के यूजर्स के बीच तीखी नोंक-झोंक देखने को मिल रही थी। अब इस लड़ाई ने एक नया मोड़ ही ले लिया है। मशहूर टिकटॉकर फैजल सिद्दीकी ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह ऐसिड अटैक का समर्थन कर रहे थे। इस वीडियो पर काफी बवाल हुआ था और राष्ट्रीय महिला आयोग ने सिद्दीकी के खिलाफ बाकायदा शिकायत दर्ज करवाई थी। अब एक और टिकटॉक वीडियो सामने आया है जिस पर सोशल मीडिया मे बवाल मच गया है।

हाल में एक और टिकटॉक क्लिप सामने आया है जिसपर लोगों का खासा ध्यान गया है। इस वीडियो में दो युवा लड़के एक ड्यूट वीडियो बनाते दिख रहे हैं, जिसमें एक लड़की के यौन शोषण को ड्रैमेटाइज तरीके से फिल्माया गया है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग सकते में आ गए हैं और टिकटॉक ऐप को तुरंत बैन किए जाने की मांग कर रहे हैं।

पूर्व मॉडल और ऐक्ट्रेस पायल रोहतगी ने इस वीडियो क्लिप को ट्विटर पर शेयर करते हुए टिकटॉक पर बैन लगाने की मांग की है। इसके साथ ही बीजेपी लीडर तेजिंदर बग्गा ने भी यह वीडियो शेयर करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा को टैग करते हुए टिकटॉक पर तुरंत कार्रवाई करते हुए इसे बैन करने की मांग की है।

रेखा शर्मा ने इस ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए लिखा, ‘मेरे इस पर सख्त विचार हैं कि टिकटॉक इंडिया को पूरी तरह बैन कर देना चाहिए और मैं इस बारे में भारत सरकार को लिखूंगी। टिकटॉक पर न केवल ऐसे आपत्तिजनक वीडियोज हैं बल्कि यह युवाओं को गलत जिंदगी को गलत रास्ते पर ले जा रहा है।’

बता दें कि वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक पहले भी विवादों में आ चुका है। एक बार सुप्रीम कोर्ट ने इस पर प्रतिबंध लगाया था क्योंकि टिकटॉक पर लगातार अश्लील वीडियो सामने आने की शिकायतें आ रही थीं। इसके बाद कोर्ट ने टिकटॉक सेअपने प्लैटफॉर्म पर से सभी अश्लील वीडियो हटाए जाने के निर्देश दिए थे।