कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जयपुर के रामगंज क्षेत्र में कर्फ्यू

0
109

जयपुर। राजधानी के रामगंज इलाके से गुरूवार को एक युवक के कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने के बाद देर रात पुलिस प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया। पॉजिटिव युवक के घर की परिधि से 1 किलोमीटर क्षेत्र कर्फ्यू के दायरे में करीब ग्यारह बजे कर्फ्यू लगा दिया गया।

यह कर्फ्यू बड़ी चौपड़, हल्दियों का रस्ता, जौहरी बाजार, घाटगेट बाजार, सूरजपोल, हिदा की मोरी, फूटा खुर्रा घोड़ा निकास रोड समेत तमाम इलाकों को प्रभावित करेगा। रोगी के घर के चारों ओर 1 किलोमीटर के दायरे में वाहनों एवं व्यक्तियों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। इस दौरान रोगी युवक के जानकार दोस्त और अन्य लोगों जिनसे रोगी मिला है, इन सभी को जांच के दायरे में लिया जाएगा।

100 लोगों से मिलने की आशंका है
गौरतलब है कि इस मामले में कई बड़ी जानकारियां सामने आ रही हैं। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव ( युवक 14 दिनों से जयपुर में रह रहा था। जयपुर में रहने के दौरान उसके कम से कम 100 लोगों से मिलने की आशंका है। जिससे अन्य लोगों पर भी संक्रमण का खतरा हो सकता है।

बताया जा रहा है कि ये युवक ओमान से लौटा था और परिवार के साथ रह रहा था। ऐसे में अब उसकी पत्नी को भी बुखार आने की खबर है। जिसके बाद उसकी पत्नी और 4 बच्चे आइसोलेशन में ले लिए गए हैं। साथ ही उक्त भवन में रहने वाले 32 लोग भी आइसोलेशन में रखा गया है।

पुलिस की अपील पर दो लोग सामने आए
पूछताछ में युवक ने 15 लोगों से मिलना बताया है लेकिन पुलिस को उसकी बात पर विश्वास नहीं हो रहा है। ऐसे में उसकी मोबाइल कॉल डिटेल, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि वह कहां-कहां गया था। पुलिस ने अपील की है कि जिस किसी से भी वह मिला, वो लोग खुद सामने आ जाए। ऐसे में फिलहाल दो लोग सामने आए हैं।

पॉजिटिव मिलने की खबर आग की तरह फैल गई
कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चारदीवारी क्षेत्र में खौफ का माहौल हो छा गया है। लोगों में चारदीवारी में कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर आग की तरह फैल गई। जिसके चलते रामगंज के फुर्टाखुर्रा के आस-पास और बिसातियों के मौहल्ले में सामने वाले घरों और दुकानों के साथ ही गाड़ियों पर सेनेटाइजर किया गया।