जब मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के साथ चिकित्सकों ने भी थामा झाडू

0
430

कोटा। मेडिकल कॉलेज कोटा परिसर के विभिन्न प्रभागों में बुधवार को एलन स्वच्छता ब्रिगेड की ओर से सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें ब्रिगेड की टीम के साथ मेडिकल काॅलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना और काॅलेज के टीचिंग फैकल्टी व चिकित्सकों ने भी हाथों में झाडू थामा।

एलन स्वच्छता ब्रिगेड के द्वारा मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित काॅलोनी, मैदान, छात्रावासों में विभिन्न स्थानों पर सफाई की। इस दौरान टीम के 95 सदस्य, 12 सुपरवाइजर, 9 इंचार्ज और 1 नियंत्रक अभियान में जुटे रहे। वहीं 3 टीपर, 1 ट्रेक्टर ट्राॅली और 1 जेसीबी भी लगाई गई थी। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने कहा कि एलन स्वच्छता ब्रिगेड के द्वारा पूर्व में एमबीएस परिसर में भी सफाई अभियान चलाया गया था।

अब मेडिकल कॉलेज और इसके बाद एनएमसीएच, कॉलेज के संलग्न समूहों में भी स्वच्छता अभियान चलाने का आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि एलन ब्रिगेड के द्वारा सफाई के बाद उसका फॉलोअप भी किया जाता है। ब्रिगेड के द्वारा अभी तक 2 हजार 600 स्थानों पर स्वच्छता के लिए कार्य किया गया है। जिसकी 2 टीम ऑनलाइन तथा 13 टीमें लगातार कार्य कर रही हैं।

स्वच्छता को लेकर आने वाली किसी भी शिकायत को निवारण टीम के द्वारा एक घण्टे में किया जाता है। इसके बाद उस स्थान पर जनजागृति के द्वारा सफाई को बनाए रखने का भी आग्रह किया जाता है। इस अवसर पर डाॅ. नरेश एन राॅय, डाॅ. गुलाब कंवर, डाॅ. आशुतोष शर्मा, डाॅ. विनोद जांगिड़, डाॅ. ताखर, डाॅ. प्रतिमा जायसवाल, पीडब्ल्यूडी के एईएन पोरवाल, अमित गर्ग, महेन्द्र पंचोली समेत एलन समूह के कईं लोग उपस्थित रहे।