WhatsApp पर गर्ल फ्रेंड के साथ सबसे ज्यादा कौन करता है बातें, ऐसे करें पता

0
1108

नई दिल्ली। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। इसे प्रतिदिन के आधार पर अरबों यूजर्स इस्तेमाली करते हैं। एक नॉर्मल चैटिंग से फोटोज और वीडियोज अपने दोस्तों और परिजनों से शेयर करने तक, वॉट्सऐप मैसेजिंग का एक अहम जरिया बन गया है। यहां तक की प्रोफेशनल व्यक्ति भी इसे इस्तेमाल करने लगे हैं।

ब्लू टिक फीचर को पेश करना एक बेहतर कदम माना जा रहा था, क्योंकि अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपके द्वारा भेजा गया मैसेज आपके दोस्त ने पढ़ा है या नहीं तो ब्लू टिक के जरिए इसका पता लगाया जा सकता है। हम सभी वॉट्सऐप पर एक दिन में कई लोगों से बात करते हैं।

क्या आप ने कभी ये जानने की कोशिश की है आपने वॉट्सऐप पर सबसे ज्यादा बात किसके साथ की है और सबसे ज्यादा फोटो किसके साथ शेयर की हैं? अगर हां, तो हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं। इसके लिए आपको 4 स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

इन स्टेप्स को करें फॉलो:

  • सबसे पहले वॉट्सऐप को ओपन करें। अब जो तीन डॉट्स टॉप राइट कॉर्नर में दिए गए होते हैं उस पर टैप करें।
  • इसके बाद सेटिंग्स पर क्लिक करें। अब डाटा और स्टोरेज यूसेज विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब स्टोरेज यूसेज पर टैप करें। यहां आपको उन ग्रुप्स या वॉट्सऐप यूजर्स की लिस्ट दिखाई देगी जिससे आपने सबसे ज्यादा बात की है।
  • अब किसी भी ग्रुप या यूजर के विकल्प पर क्लिक करें। यह आपके द्वारा किए गए टेक्सट, स्टीकर्स, फोटोज, वीडियो और अन्य कंटेंट की जानकारी दिखा देगी।