सेवानिवृत्त कार्मिकों की न्यायोचित समस्याओं के निराकरण का प्रयास होगा

0
42

सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों का सम्मेलन आयोजित

कोटा। राजस्थान सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी कल्याण संस्थान, जिला कोटा का स्नेह मिलन कार्यक्रम अत्यंत हर्षोल्लास के साथ द्वितीय बटालियन, आरएसी, कोटा के परिसर में संपन्न हुआ, जिसमें कोटा संभाग सहित बारां, बूंदी और झालावाड़ के जिलाध्यक्ष क्रमश: प्रेम चंद गुर्जर एवम मुबारक खान भी सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री चंद्र सिंह आमेरा द्वारा की गई। कार्यक्रम के प्रारंभ में संगठन के पदाधिकारियो का सम्मान किया गया। जिला अध्यक्ष तेजराज सिंह ने संगठन का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए उपलब्धियो से अवगत कराया।

उन्होंने आश्वस्त किया कि सेवानिवृत्त कार्मिकों की न्यायोचित समस्याओं के निराकरण की दिशा में किसी भी प्रकार की शिथिलता प्रदर्शित नहीं की जाएगी, अपितु उनके निवारण हेतु युद्ध स्तर पर सामूहिक प्रयास किए जाएंगे। कम्यूटेशन की राशि की वसूली की लगभग 15 वर्ष की वर्तमान अवधि को मात्र 10 वर्ष 8 माह तक सीमित किए जाने के संबंध में शीघ्र ही संगठन सक्षम न्यायालय में याचिका प्रस्तुत करेगा और पूर्व प्रस्तुत 21 सूत्रीय ज्ञापन के संबंध में राज्य सरकार से भी वार्ता कर उनका समाधान सुनिश्चित किया जायेगा।

इसके अतिरिक्त राज्य सरकार की आरजीएचएस में सुविधाओ की वृद्धि पर भी विशेष ध्यान केंद्रित किया जाएगा। विशिष्ट अतिथि के रूप में अपने उद्बोधन में नेत्र दान हेतु संकल्पित करण शर्मा, पुलिस अधीक्षक, जिला कोटा ग्रामीण ने संगठन के कार्य कलापों की सराहना करते हुए नियमानुकूल सहयोग प्रदान करने हेतु आश्वस्त किया।

समारोह में नंदलाल पवन पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने संगठन के संभागीय अध्यक्ष नवनीत महर्षि से प्रेरित होकर समाज के हित में देहदान की घोषणा की और फिल्मी गीत भी प्रस्तुत किए।

इसके अतिरिक्त सत्यनारायण जांगिड़, मोहम्मद हनीफ बजरंग लाल ने भी अपनी प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में सलाहउद्दीन सिद्दीकी, नरेंद्र कासट, भंवर सिंह हाड़ा, गोविंद सिंह बारहठ, गोपाल लाल मीणा, जगदीश प्रसाद मीणा, प्रेम चंद गौड़, राम दयाल नागर, के. के. शर्मा, ललिता लोधा, तथा अतहर खान आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए और संगठन को और अधिक गतिशील बनाने हेतु आह्वान किया।