नीट यूजी की कोचिंग करने कोटा आए बिहार के स्टूडेंट की संदिग्ध मौत

0
8

कोटा। बिहार से कोटा में मेडिकल एंट्रेंस नीट यूजी की कोचिंग करने आए एक स्टूडेंट की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। ऐसे में छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट किया गया है। उसके परिजन आज कोटा पहुंच रहे हैं, जिसके बाद पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इसके बाद ही उसकी मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

जवाहर नगर थाना अधिकारी हरि नारायण शर्मा ने बताया कि मृतक छात्र मूल रूप से बिहार के पटना का रहने वाला बताया जा रहा है। वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में रहकर निजी कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहा था।

छात्र 2 अगस्त की रात को अपने दोस्त के महावीर नगर प्रथम स्थित अपने दोस्त करण सेठ के हॉस्टल पर पहुंचा था, वहीं उसने खाना खाया था। उसके बाद 3 अगस्त को सुबह देर तक वह नहीं उठा। ऐसे में उसके दोस्त करण सेठ ने अपने हॉस्टल संचालक को इसकी सूचना दी।

हॉस्टल संचालक और करण सेठ दोनों मिलकर विशाल राज को बेहोशी की हालत में ही कॉमर्स कॉलेज के नजदीक स्थित निजी अस्पताल लेकर गए थे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीआई हरिनारायण शर्मा का कहना है कि इसकी सूचना थाने पर कंट्रोल रूम के जरिए आई थी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और छात्र के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया है।

उसके परिजनों को इस संबंध में सूचना दे दी गई। वे आज कोटा पहुंच गए हैं, उसके बाद पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया जाएगा। मौत के क्या कारण रहे हैं, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही खुलासा हो पाएगा।