रेलवे अस्पताल कोटा में 60 वर्ष से अधिक के कर्मचारियों को मासिक दवाइयों की सुविधा

0
17

कोटा। रेलवे चिकित्सालय कोटा ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुपर्णा सेन राय के मार्गदर्शन में 60 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए के लिए एक विशेष पहल की है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि इसमें कोटा मंडल में रिटायर्ड एम्पलाइज लिबरलाइजड हेल्थ स्कीम के अंतर्गत पंजीकृत कार्ड धारकों को घर बैठे बीपी, शुगर, हाईपरटेंशन जैसी अन्य बीमारियों की चल रही मासिक दवाईयों को नियमित करा सकते हैं। इससे वरिष्ठ नागरिक को अनावश्यक लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

इसके लिए 60 वर्ष से अधिक आयु के रेलवे मरीज को रिटायर्ड पेशेंट हेल्प डेस्क नाम से व्हाट्सएप नम्बर 9256105790 पर अपना उम्मीद कार्ड संख्या या सी आर नम्बर का विवरण उपलब्ध करा करके अपना पंजीकरण करा सकते हैं। यह पंजीकरण सुविधा शुरू कर दी गई है, जोकि अगस्त माह तक चलेगी।

पंजीकरण पश्चात् मासिक दवाईयों के स्वीकृत होने की जानकारी मेसेज के माध्यम से प्राप्त होगा। दवाईयों के जारी होने के तीन से चार कार्यदिवस में रेलवे अस्पताल कोटा से एक माह की दवा प्राप्त कर सकते हैं। मरीज पंजीकरण सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक करा सकते हैं एवं स्वीकृत दवा दोपहर 2 से शाम 4 बजे बीच प्राप्त कर सकते है।