महेश नवमी महोत्सव: उभरते सितारे प्रोग्राम में महिलाओं ने दिखाई प्रतिभा

0
19

जीवन के रंग संस्कार के संग प्रतियोगिता का आयोजन आज

कोटा। महेश नवमी महोत्सव के तहत गुरुवार को महिलाओं द्वारा उभरते सितारे प्रतियोगिता का आयोजन किया। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा (पश्चिमांचल) के उपसभापति राजेश कृष्ण बिरला ने विभिन्न खेल प्रतिभाओं एवं शैक्षणिक प्रतिभाओं को मंच पर सम्मानित किया।

बिरला ने इस अवसर पर कहा किसी भी समाज की ताकत उसकी एकता होती है। हमें हर उत्सव व पर्व को एकजुट होकर मनाना चाहिए। इससे सौहार्द, प्रेम व मेलजोल की भावना को बल मिलता है।

डिस्पोजल फ्री महाप्रसाद
समन्वयक हरिकृष्ण बिरला व अनिल डागा ने बताया ने कि हर वर्ष की भांति इस बार भी 15 जून को महेश नवमी पर महाप्रसादी का आयोजन डिस्पोजल फ्री किया जाएगा। सांय 8.15 बजे हजारों की संख्या में माहेश्वरी बंधु महाप्रसाद ग्रहण करेंगे। उन्होने कहा कि इस महाप्रसादी में समाज बंधु ही समाज के लोगों को भोजन परोसेंगे।

उभरते सितारे प्रतियोगिता
महिला विंग अध्यक्ष प्रीति राठी व सचिव सरिता मोहता ने बताया कि महिलाओं के लिए माहेश्वरी महिला मंडल द्वारा उभरते सितारे कार्यक्रम में गुरुवार को महिलाों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। 50 से अधिक महिलाों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। समन्वयक अरुणा मूंदड़ा व संध्या लड्डा ने बताया कि कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सूरज बिरला व नीलिमा खुवाल रही। इस प्रतियोगिता मे महिलाओ एवं युवतियों के लिए मंदिर बनाओ, ज्वेलरी कॉन्टेस्ट, मुखवास बनाओ और मॉम-हम-तुम प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

संयोजिका नीना मरचुनिया ने बताया कि मंदिर बनाओ प्रतियोगिता में स्टील के बर्तन से मंदिर बनाए गए। महिलाओं ने श्री गणेश मंदिर, खजराना गणेश मंदिर, प्रेम मंदिर वृंदावन, सहित कई मंदिर बनाए। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अर्पिता शारदा, संतोष कहालिया व द्वितीय स्थान प्रमिला गुप्ता व संगीता पनवाड़ को मिला। संयोजिका परिणीता लाहोटी ने बताया कि ज्वेलरी कॉन्टेस्ट में महिलाओं ने सिक्कों की ज्वेलरी बनाई गई। प्रतियोगिता की विजेता रौनक सोनी व द्वितीय स्थान पर रितु मूंदड़ा रही।

संयोजिका संगीता माहेश्वरी ने बताया कि आम, आंवला, केरी इत्यादि पदार्थों से स्वादिष्ट मुखवास बनाए गए। सुनिता सोनी का स्वाद सबसे अव्वल रहा। वहीं लावी लड्डा द्वितीय स्थान पर रही। संयोजिका निधि लाहोटी, निधि एवं संजना लखोटिया ने बताया कि मॉम-हम-तुम प्रतियोगिता मां व बच्चे डांस,गीत,कविता और मोनो एक्टिंग एक साथ किया। प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों व मां के बीच तालमेल व बॉन्डिंग के एहसास को भी परखा गया।

जीवन के रंग संस्कार के संग प्रतियोगिता
शुक्रवार की शाम 7:15 बजे जीवन के रंग संस्कार के संग प्रतियोगिता का आयोजन माहेश्वरी पब्लिक स्कूल श्रीनाथपुरम में आयोजित किया जायेगा।