Apple जल्द ला रहा अपना पहला Foldable स्मार्टफोन, Samsung को देगा कड़ी टक्कर

0
15

नई दिल्ली। फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट तेजी से बढ़ रहा है, ऐसी अफवाह है कि Apple अपना फोल्डेबल iPhone डेवेलप कर रहा है। ये नए फोल्ड आईफोन सैमसंग के फोल्डेबल फोन्स को टक्कर देंगे। ताइवान की एक रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, फोल्डेबल आईफोन के 2027 से पहले लॉन्च होने की संभावना है।

यह खबर फोल्डेबल ऐप्पल डिवाइस के बारे में वर्षों की अफवाहों और अटकलों के बावजूद आई है। जबकि सैमसंग जैसे प्रतिस्पर्धी पहले ही फोल्डेबल फोन मार्केट में जमी हुई है। रिपोर्ट बताती है कि ऐप्पल फोल्ड के आने में देरी क्रीज़ की वजह से हो रही है। दरअसल फोल्डेबल फोन में एक crease होती है जो फोन को मुड़ने में मदद करती है।

देरी के बावजूद, विश्लेषकों का मानना ​​है कि फोल्डेबल आईफोन अभी भी गेम-चेंजर हो सकता है। ट्रेंडफोर्स कि माने तो एप्पल की बाज़ार में अलग जगह है इसलिए जैसे ही एप्पल का आईफोन बाज़ार में आएगा वो अपनी अलग जगह बना लेगा।

यह पहली बार नहीं है कि Apple के फोल्डेबल डिवाइस की रिपोर्ट ऑनलाइन सामने आई है। Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने पहले बताया है कि टेक दिग्गज 20।3 इंच के फोल्डेबल मैकबुक पर काम कर रहा है, जिसके 2027 तक रिलीज़ होने की संभावना है।