आईफोन जैसा दिखने वाला Tecno Spark 20 फोन सस्ते में लॉन्च, जानिए कीमत

0
60

नई दिल्ली। चाइनीज टेक कंपनी Tecno की ओर से इसकी Spark 20 सीरीज का पहला स्मार्टफोन Tecno Spark 20 लॉन्च कर दिया गया है। यह स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट हो गया है, जहां से इसका डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं। फोन का बैक कैमरा डिजाइन ऐपल आईफोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप जैसा है और इसमें 32MP सेल्फी कैमरा दिया गया है।

खास बात यह है कि टेक्नो ने अपने नए स्मार्टफोन का सिर्फ डिजाइन ही आईफोन जैसा नहीं बनाया है, बल्कि इसमें आईफोन के डायनमिक आईलैंड जैसा ही फीचर भी शामिल किया गया है। इस फीचर को कंपनी ने डायनमिक पोर्ट नाम दिया है। इसके जरिए जरूरी नोटिफिकेशंस और बाकी डीटेल्स पंच-होल के आसपास स्क्रीन के ऊपर दिखेंगे।

स्पेसिफिकेशंस: नए स्मार्टफोन में टेक्नो ने 6.56 इंच का LCD पैनल दिया है और HD+ (720×1612 पिक्सल) रेजॉल्यूशन वाला यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। इस फोन में Android 13 पर आधारित HiOS 13 सॉफ्टवेयर स्किन दी गई है। यह MediaTek Helio G85 प्रोसेसर के साथ आया है और 8GB तक रैम के साथ 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज ऑफर करता है।

कैमरा: इस फोन में बैक पैनल पर 50MP कैमरा सेटअप दिया गया है, वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह 32MP कैमरा के साथ आता है। इस डिवाइस में कई कैमरा और लाइट मोड्स भी दिए गए हैं।

बैटरी: लंबे बैकअप के लिए इस फोन में 5000mAh क्षमता वाली बैटरी मिलती है और 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया गया है।

कीमत: कंपनी ने अभी नए फोन की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन स्पेसिफिकेशंस के चलते साफ है कि यह बजट सेगमेंट का हिस्सा बनेगा। यह फोन चार कलर ऑप्शंस- ग्रैविटी ब्लैक, साइबर वाइट, निऑन गोल्ड और मैजिक स्किन 2.0 में पेश किया गया है।