160 व्यापारिक संस्थाओं ने व्यापार महासंघ की पहल पर लिया शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प

0
74

कलेक्टर ने किया मतदान संकल्प स्टीकर एवं लक्की ड्रॉ पोस्टर का विमोचन

कोटा। Matdan sankalp: कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसियेशन के तत्वावधान में राजस्थान मे 25 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान की मुहिम को लेकर आज जनजागृति अभियान का शुभारम्भ किया।

महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, दी एसएसआई एसोसियेशन के अध्यक्ष अमित सिंघल एवं सचिव अक्षय सिंह ने बताया कि पुरुषार्थ भवन पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि कोटा जिला कलेक्टर एवं निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद मीणा थे। समारोह की अध्यक्षता एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविन्दराम मित्तल ने की।

समारोह के विशिष्ठ अतिथि के रूप मे जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ममता तिवाडी, महिला बाल विकास के उप निदेशक राजेश डागा, समाज कल्याण विभाग के ओम तोषनीवाल एवं जिला स्वीप कोओडीनेटर रविन्द्र श्रीवास्तव थे ।

समारोह का सम्बोधित करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों एवं उद्यमियों को आह्वान करते हुए कहा कि हम सभी को इस बात पर अमल करना होगा कि पहले करें मतदान, फिर खोले प्रतिष्ठान। इसके तहत कोटा व्यापार महासंघ की सभी 160 व्यापारिक, औद्योगिक संस्थाओं से अपील की कि वो अपने संस्थान के सभी कार्यरत कर्मचारियों को परिवार सहित शत प्रतिशत मतदान करवाने के लिए प्रेरित करें।

इसके साथ ही केरीबेग मिठाई के डिब्बे, गिफ्ट पेकिंग, रेस्टोरेन्ट खाना, स्वीगी जोमेटो की पैकिंग पर मतदान करने के स्टीकर लगाकर आमजन को भी प्रेरित करें। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ द्वारा शत प्रतिशत मतदान को लेकर संकल्प स्टीकर जारी किये गये। जिन्हें कोटा की चारो विधानसभा क्षेत्रों मे महासंघ से जुडे 2 लाख व्यापारियो के माध्यम से आमजन तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए भाटिया एण्ड ‘कम्पनी द्वारा मतदान का प्रतिशत बढाने की एक अनोखी घोषणा की गई ।

भाटिया एण्ड कम्पनी के निदेशक प्रेम भाटिया ने बताया कि कम्पनी द्वारा कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर राजस्थान में 25 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के मद्दे नजर अपने स्टाफ एव कमचारियों के लिए लक्की ड्रा की घोषणा की है। जिसके तहत कम्पनी के लगभग 1800 स्टाफ एव कर्मचारी सपरिवार मतदान करके उसकी जानकारी कम्पनी को उपलब्ध करायेगा। इसके बाद उन मतदाताओं के नाम लक्की ड्रा में डालकर लाटरी निकाली जाएगी। जिसमें प्रथम पुरस्कार 21000 रु. द्वितीय पुरस्कार 11000 रु. तृतीय पुरस्कार 5100 रु. चतुर्थ पुरस्कार 3100 रु. पंचम पुरस्कार 2100 रु छठा पुरस्कार 1100 रु. एवं 10 सांत्वना पुरस्कार प्रदान किये जायेगें।

इस अवसर पर कलेक्टर महावीर प्रसाद मीणा ने कहा कि नवाचार कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर भी जबरदस्त प्रयास किये जा रहे हैं। हमारी टीमो द्वारा आमजन को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ द्वारा बनायी गयी इस योजना का वृहद स्तर प्रचार प्रसार किया जाये, जिससे मतदान में बढ़ोतरी हो सके।

महासंघ द्वारा अपने सामाजिक सरोकार का निभाते हुए पूर्व में भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई आयोजन किये हैं। वर्तमान मे बनायी गयी कार्ययोजना बेहतरीन कार्य योजना है, निश्चित ही इससे मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा। उन्होंने सभी व्यापारिक एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों से मतदान दिवस सार्वजनिक अवकाश का आह्वान किया। उन्होने कोटा व्यापार महासंघ द्वारा कोरोना काल में की गई जन सेवा स्वच्छता अभियान एवं शहर के विकास एवं समस्या रहित बनाने के लिए किए गए योगदान की भी सराहना की।

दी एसएसआई एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, अध्यक्ष अमित सिंघल ने कहा कि वे इस पुनीत कार्य में सहभागी बनने वाली सभी संस्थाओं को आगे आने के लिए प्रेरित करेंगे। जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ममता तिवाडी ने कहा कि 21 सरकारी विभाग भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने में लगे हुए हैं।

इस अवसर पर महिला बाल विकास विभाग के उपनिदेशक राजेश डागा ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ की सहयोगी संस्थाओं एवं प्रतिष्ठानों द्वारा शत् प्रतिशत मतदान के स्टीकर जारी करना मतदान के पश्चात मतदाताओं के लिए लक्की ड्रा की घोषणा से मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी होगी।

इस अवसर पर जिला स्वीप को-ऑर्डिनेटर रविंद्र श्रीवास्तव ने भी सम्बोधित किया। समारोह में कोटा व्यापार महासंघ की 160 संस्थाओं के अध्यक्ष, महामंत्रियों के अलावा दी एसएसआई एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया।

मतदान संकल्प स्टीकर एवं लक्की ड्रा पोस्टर का विमोचन
इस अवसर पर जिला कलेक्टर एवं अतिथियों द्वारा मतदान संकल्प स्टीकर एवं भाटिया एंड कंपनी द्वारा मतदान लक्की ड्रा के पोस्टर का भी विमोचन किया गया ।इस समारोह में कोटा व्यापार महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभान सिंह उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा अनिमेष जैन पूर्व कोषाध्यक्ष गोपाल शर्मा सचिव मुकेश भटनागर राजेंद्र चावला घीसा सिंह चोहान दी एस एस आई एसोसियेशन के सचिव अक्षय सिंह कोषाध्यक्ष समीर सूद पदाधिकारी अनिल मुन्दडा पवन मुंन्दडा विपिन सूद प्रमोद पालीवाल मनोज राठी कई संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।