गहलोत ने जारी किया मिशन 2030 का विजन डॉक्यूमेंट, 3 करोड़ से अधिक आए सुझाव

0
88

जयपुर। Vision document of Mission 2030: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर दो-चार दिन में आचार संहिता लगने के आसार हैं। उससे ठीक पहले सीएम अशोक गहलोत ने मिशन 2030 का विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है।

गहलोत 2030 तक राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने का मिशन लेकर आगे बढ़ रहे हैं। जयपुर के कॉमर्स कॉलेज में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महत्वाकांक्षी मिशन 2030 का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया।

इस दौरान सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि हम मिशन 2030 का उद्देश्य लेकर चल रहे हैं। जहां तीन करोड़ से अधिक लोगों ने हमें सुझाव दिए हैं। सीएम गहलोत के राजस्थान मिशन 2030 के लिए 3.5 करोड़ से ज्यादा सुझाव आए हैं, जहां मिशन-2030 के तहत सरकार की ओर से नौ लेयर्स में सुझाव मांगे गए थे। विधानसभा चुनाव की आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से पहले सीएम ने अपना विजन जनता के सामने पेश कर दिया है।

गहलोत ने कहा कि प्रदेश में आज कांग्रेस सरकार को लेकर पॉजिटिव माहौल है। कोरोना में हमारी सरकार ने शानदार प्रबंधन किए। चार्टर विमान से ऑक्सीजन, दवाईयां मंगवाई और हमारे इस मॉडल की देश ही नहीं दुनिया में तारीफ हुई है।

गहलोत ने कहा कि कोरोना में हमने सभी को साथ लेकर काम किया और प्रदेश में किसी को भूखा सोने नहीं दिया। हर सेक्टर में हमने बेहतरीन काम किया, शिक्षा और स्वास्थ्य के सेक्टर में रिकॉर्ड तोड़ काम किए, कई कॉलेज और शिक्षण संस्थान हमने खोले और हमनें कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने महंगाई राहत कैंप लगाए, मोबाइल बांटे, 500 रुपये में सिलेंडर दे रहे हैं और आगे राजस्थान को अब हम नंबर एक बनाएंगे। गहलोत ने कहा कि 2030 तक राजस्थान की जीडीपी 30 लाख करोड़ होगी।

इस बीच उन्होंने बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि नड्डा जी, आप चिंता न करें 2023 चल रहा है। साल 2028 भी आएगा और 2030 भी आएगा, जनता माई बाप है। किसी को मालूम नहीं है कि 2030 में किसकी सरकार होगी? अभी दिसंबर नहीं आया। नड्डा ने हाल ही में कहा था कि सीएम गहलोत गिनती भूल गए हैं, वह 2023 से पहले सीधे 2030 का विजन दिखा रहे हैं।

लाल डायरी के मुद्दे पर गुरुवार को जोधपुर में पीएम मोदी के बयान पर सियासत फिर से गरमा गई। पीएम ने लाल डायरी का मामला उठाकर उसमें छिपे काले कारनामों पर कार्रवाई का वादा किया तो जयपुर में गहलोत ने मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि लाल डायरी को लेकर ऐसा षड्यंत्र किया, जो फ्यूज हो गया।