प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ‘द अल्टीमेट पाथ टू जेईई एंड एनईईटी सक्सेस’ बुक लॉन्च

0
125

कोटा। The Ultimate Path to JEE & NEET Success: छात्रों को जेईई और एनईईटी जैसी अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रवेश परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए डिज़ाइन विशेष एनविज़न फाउंडेशन सीरीज़ का पियर्सन इंडिया ने कोटा में अनावरण किया है।

टेस्ट की तैयारी से जुड़ी यह पुस्तक श्रृंखला छात्रों को जेईई,एनईईटी, स्कूल,बोर्ड परीक्षा, शैक्षिक,प्रतियोगी परीक्षाओं और एनएसओ, आईओएम, आईएमओ, एनटीएसई, आईओएस और कई अन्य ओलंपियाड जैसी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी में मदद करने के लिए तैयार की गई है।

यह श्रृंखला कोटा के कुछ सबसे प्रसिद्ध लेखकों- प्रशांत जैन, हर्षित गोयल, चेरी यादव, आशुतोष गौतम और निशा गौतम, डॉ. बेला कलवाडिया, हर्षिता शर्मा, अजय सिंह और अदिति व्यास द्वारा लिखी गई है। लॉन्च पर पियर्सन इंडिया के कंट्री हेड विनय स्वामी ने कहा, हर साल, भारत में प्रतिस्पर्धी और प्रवेश परीक्षा के उम्मीदवारों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के मुताबिक इस साल जेईई में उम्मीदवारों की संख्या 11.13 लाख और एनईईटी में 20.87 लाख रही। इन परीक्षाओं में सफल होने के लिए वर्षों की कड़ी मेहनत तथा समर्पण और ध्यान केंद्रित कर तैयारी करने की ज़रुरत होती है। हमारा लक्ष्य उम्मीदवारों की तैयारी के सफ़र में मदद करना है।

किताबें विशेष रूप से कोटा के अनुभवी शिक्षकों द्वारा लिखी गई हैं और इसमें विषयों को गहराई से समझने और अभ्यास के लिए विभिन्न प्रकार की शिक्षण सामग्री शामिल है। एनसीईआरटी पाठ्यक्रम के अनुरूप 16-भाग की पुस्तक श्रृंखला में 6 से कक्षा 10 तक के लिए भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और गणित की पाठ्यक्रम पुस्तकें शामिल हैं।

कक्षा 6ठी और 7वीं के विज्ञान और गणित पाठ्यक्रम की किताबों से लेकर, विभिन्न श्रेणियों को ध्यान में रखते हुए, विषयों की अवधारणाओं और छात्रों की रुचियों के आधार पर, इस फाउंडेशन श्रृंखला को 8वीं, 9वीं और 10वीं कक्षा के लिए भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और जीवविज्ञान पर अलग-अलग पुस्तकों में विभाजित किया गया है।

यह श्रृंखला छात्रों को परीक्षा की तैयारी का सबसे व्यापक अनुभव प्रदान करने के लिए एक डिजिटल मूल्यांकन मंच के साथ-साथ परीक्षा की रणनीति, शिक्षक के ओरिएंटेशन, चुनी गई अवधारणाओं के इन्फोग्राफिक्स और छात्रों को प्रेरित कर्ण वाले वीडियो जैसी डिजिटल सामग्री से लैस है।