रिलायंस ने लॉन्च किया Jio AirFiber, प्लान 599 रुपये से शुरू

0
74

मुंबई। Jio AirFiber Launch: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने आज यानी गणेश चतुर्थी के अवसर पर जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) को लॉन्च किया। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने इसकी घोषणा कंपनी की AGM यानी सालाना आम बैठक में की थी। Jio AirFiber, रिलायंस जियो की एक वायरलेस इंटरनेट सर्विस है। इसमें 5G टेक्नोलॉजी के जरिए बेहतरीन वायसेल हाईस्पीड इंटरनेट एक्सेस जीयो यूजर्स को मिलेगा।

8 मेट्रो शहरों से हुई Jio AirFiber की शुरुआत
कंपनी ने Jio AirFiber और इससे जुड़ी सर्विस की शुरुआत 8 मेट्रो शहरों से की है। इन शहरों में अहमदाबाद, बेंगलूरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और पुणे शामिल है। रिलायंस जियो अपने घरेलू उपकरणों (home devices) को Jio AirFiber के साथ बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर पेश कर रहा है। इन उपकरणों में एक वाई-फाई राउटर, एक 4K स्मार्ट सेट टॉप बॉक्स और एक वॉइस कमांड पर काम करने वाला रिमोट भी शामिल है।

बेस प्लान 599 रुपये से शुरू
Jio AirFiber का सबसे सस्ता बेस प्लान 599 रुपये से शुरू हो रहा है। इस प्लान में यूजर्स को न सिर्फ हाईस्पीड इंटरनेट मिलेगा बल्कि 550 से अधिक डिजिटल चैनलों और 14 OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इतना ही नहीं Jio AirFiber यूजर्स को कई अन्य तरह के फीचर्स भी उपलब्ध कराएगा जिससे यूजर्स का ओवरऑल इंटरनेट उपयोग करने का अनुभव बेहतर होगा। इसमें पैरेंटल कंट्रोल, वाई-फाई 6 और इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी फायरवॉल जैसे फीचर्स शामिल है। साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि इससे 1Gbps की हाई स्पीड इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, “Jio AirFiber के साथ, हम अपने देश के हर घर को समान गुणवत्ता वाली सेवा के साथ तेजी से कवर करने के लिए अपने बाजार का विस्तार कर रहे हैं। Jio AirFiber शिक्षा, स्वास्थ्य, निगरानी और स्मार्ट होम में अपने समाधानों के माध्यम से लाखों घरों को विश्व स्तरीय डिजिटल मनोरंजन, स्मार्ट होम सेवाओं और ब्रॉडबैंड से जोड़ेगा।

Jio AirFiber के विभिन्न टैरिफ प्लान

  • Jio AirFiber को AirFiber और AirFiber Max टैरिफ प्लान में पेश किया गया है। AirFiber में, रिलायंस जियो 599 रुपये से शुरू होने वाले बेस प्लान के साथ तीन टैरिफ प्लान पेश कर रहा है। वहीं, AirFiber Max में, बेस प्लान के साथ 1,499 रुपये से शुरू होने वाले तीन टैरिफ प्लान हैं।
  • 599 रुपये से शुरू होने वाले बेस प्लान में 30 Mbps तक की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा, 550+ डिजिटल चैनल और 14 OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।
  • दूसरा प्लान 899 रुपये का है, जिसमें 100 Mbps तक की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा, 550+ डिजिटल चैनल और 14 ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।
  • इस श्रेणी का तीसरा प्लान 1,199 रुपये का है, जिसमें 100 Mbps तक की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा, 550+ डिजिटल चैनल और 14 OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इस प्लान की खास बात यह है कि इसमें टॉप OTT प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, जियोसिनेमा प्रीमियम का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।
  • 1499 रुपये से शुरू होने वाले बेस प्लान में 300 Mbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा और 14 OTT ऐप्स में शामिल टॉप प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, जियोसिनेमा प्रीमियम का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।
  • दूसरा प्लान 2,499 रुपये का है, जिसमें 500Mbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा और 14 OTT ऐप्स में शामिल टॉप प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, जियोसिनेमा प्रीमियम का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।
  • तीसरा प्लान 3,999 रुपये का है, जिसमें 1000Mbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा और 14 OTT ऐप्स में शामिल टॉप प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, जियोसिनेमा प्रीमियम का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।
  • Jio AirFiber Max प्लान 8 मेट्रो शहरों के चुनिंदा क्षेत्रों में ही उपलब्ध होगा। सभी टैरिफ प्लान मासिक आधार पर हैं।

कैसे लें सकते है Jio AirFiber कनेक्शन?

  • स्टेप 1: व्हाट्सएप पर बुकिंग शुरू करने के लिए 60008-60008 पर मिस्ड कॉल दें, या www.jio.com पर जाएं, या अपने नजदीकी जियो स्टोर पर जाएं।
  • स्टेप 2: अपना Jio AirFiber कनेक्शन बुक करें।
  • स्टेप 3: आपके एरिया या बिल्डिंग में सर्विस के शुरू होने पर जियो की तरफ से आपको सूचना दी जाएगी।