Samsung Galaxy M34 फोन 6000mAh बैटरी के साथ भारत में होगा लॉन्च

0
198

नई दिल्ली। सैमसंग कंपनी भारतीय मार्केट में M-सीरीज में नया डिवाइस Galaxy M34 5G लॉन्च करने जा रही है। इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है और यह मॉडल नंबर के साथ लाइव हो चुका है। साफ है कि भारत में यह जल्द लॉन्च होगा लेकिन इसके सभी स्पेसिफिकेशंस सामने नहीं आए हैं।

हाल ही में भारतीय सर्टिफिकेशन प्लेटफॉर्म ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) पर Galaxy M34 5G दिखा था। कंपनी जून या जुलाई में इसे मार्केट का हिस्सा बना सकती है। इसके अलावा टिप्सटर योगेश ब्रार ने दावा किया है कि नए सैमसंग स्मार्टफोन की कीमत 20 हजार रुपये से कम रखी जाएगी। पिछले सैमसंग M-सीरीज स्मार्टफोन्स भी इसी प्राइस सेगमेंट में लॉन्च होते रहे हैं, ऐसे में ग्राहकों को बजट प्राइस में नया डिवाइस खरीदने का मौका मिलेगा।

कीमत: याद दिला दें, Samsung Galaxy M33 5G स्मार्टफोन को भारत में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल के लिए 15,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। नए Galaxy M34 5G को पिछले फोन के अपग्रेड की तरह पेश किया जा रहा है और इसमें कैमरा से लेकर परफॉर्मेंस अपग्रेड्स तक देखने को मिल सकते हैं। संभव है कि इसकी शुरुआती कीमत 18 हजार रुपये से 20 हजार रुपये के बीच रखी जाए।

बड़ी बैटरी: सैमसंग अपनी M-सीरीज को ‘मॉन्सटर’ बैटरी के साथ उतारती है और पिछले Galaxy M33 5G मॉडल की तरह ही नए फोन में भी 6000mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है। नए फोन में भी सैमसंग का इन-हाउस Exynos प्रोसेसर मिल सकता है। यह फोन 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा लेकिन इसके साथ कंपनी इन-बॉक्स चार्जिंग एडॉप्टर नहीं देगी। यानी कि चार्जर अलग से खरीदना पड़ेगा।

कैमरा सेटअप : Galaxy M34 5G के कैमरा सेटअप या डिजाइन से जुड़ी जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन इसमें ट्रिपल कैमरा मिलने की उम्मीद की जा रही है। कंपनी अपने चुनिंदा मिड-रेंज डिवाइसेज को 4 बड़े एंड्रॉयड अपडेट्स दे रही है लेकिन बजट सेगमेंट वाले फोन्स को वैसा अपडेट शायद ही मिले। संभव है कि नए डिवाइस को दो या तीन बड़े एंड्रॉयड अपग्रेड्स दिए जाएं। इसमें AMOLED के बजाय LCD डिस्प्ले मिल सकता है।