सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, कांग्रेस आलाकमान में सहमति

0
84

बेंगलुरु। कर्नाटक में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर चल रहा सस्पेंस खत्म हो गया है। सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाने पर कांग्रेस आलाकमान में सहमति बन गई है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को वह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो सकती है।

वहीं सिद्धारमैया के साथ रेस में आगे चल रहे डीके शिवकुमार को डेप्युटी सीएम बनाया जा सकता है। फिलहाल सिद्धारमैया के ही शपथ लेने की संभावना जताई जा रही है। डीके शिवकुमार राहुल गांधी और सिद्धा सोनिया गांधी से मिलने की तैयारी सुबह कर रहे थे। उलझते दिख रहे मामले का पेच खोलने की कोशिशें कामयाब होने में कल तक का समय भी लग सकता है और संभावना है कि सिद्धारमैया ही कर्नाटक के सीएम होंगे।

सिद्धारमैया ने राज्य में अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच राहुल गांधी से मुलाकात की। एक दिन पहले सिद्धारमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की थी और उनसे सरकार गठन पर चर्चा की थी। सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों कर्नाटक में शीर्ष पद के दावेदार हैं।

इस बात पर बनी सहमति!
सिद्धारमैया बुधवार को सोनिया गांधी के घर पहुंचे। यहां उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की और कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा हुई। कहा जा रहा है कि शिवकुमार ने भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है और वह भी शीर्ष नेताओं से मिल सकते हैं। खबर है कि इसी बीच शिवकुमार डेप्युटी सीएम के पद को लेकर राजी हो गए हैं। उनके पास कर्नाटक के गृहमंत्री का चार्ज भी होगा और इसमें सिद्धारमैया का कोई दखलअंदाजी नहीं होगी।