नाथद्वारा रैली में पीएम मोदी और गहलोत ने साधा एक-दूसरे पर सियासी निशाना

0
51

नाथद्वारा। राजस्थान के नाथद्वारा में हुई रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक-दूसरे पर सियासी निशाना साधा। रैली में जहां सीएम ने विपक्ष के सम्मान करने और लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने के अधिकार की बात कही। जबकि पीएम ने कांग्रेस शासनकाल में रुके विकास कार्यों का जिक्र किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम गहलोत की मौजूदगी में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे देश में कुछ लोग ऐसी विकृत विचारधारा के शिकार हो चुके हैं, इतनी नकारात्मकता से भरे हुए हैं कि देश में कुछ भी अच्छा होते वे देखना नहीं चाहते हैं। उन्हें सिर्फ विवाद खड़ा करना ही अच्छा लगता है, जो लोग कदम-कदम पर हर चीज वोट के तराजू से तौलते हैं, वे कभी देश के भविष्य को ध्यान में रखकर योजना नहीं बना पाते हैं।

दोस्ताना अंदाज भी नजर आया
नाथद्वारा की इस रैली में पीएम मोदी और सीएम अशोक गहलोत के बीच दोस्ताना अंदाज भी नजर आया। करीब छह बार पीएम मोदी ने सीएम गहलोत से गर्मजोशी के साथ हाथ मिलाया। चार से पांच बार ऐसा भी देखने को मिला, जब दोनों नेता एक-दूसरे से हंस कर चर्चा करते हुए नजर आए। इतना ही नहीं जब सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाषण के लिए मंच पर पहुंचे, तो काफी देर तक मोदी-मोदी के नारे लगते रहे। लोगों को शांत करने के लिए प्रधानमंत्री ने हाथ से इशारा भी किया। इसके बाद मोदी के निर्देश पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने जनसमूह को शांत कराया।

एक रंग की जैकेट पर भी चर्चा
जैसे ही सीएम गहलोत भाषण देकर लौटे, तो पीएम ने हंस कर उनसे बात की और गर्मजोशी के साथ हाथ मिलाया। सीएम गहलोत ने भी अपने भाषण में करीब दो बार पीएम मोदी का नाम लिया। इसके अलावा पीएम मोदी ने भी अपने संबोधन में गहलोत को मित्र कहकर संबोधित किया। इसके अलावा दोनों नेताओं की एक रंग जैसी ही जैकेट पर भी चर्चा का केंद्र रही।

अब हम गुजरात से काफी आगे: गहलोत
जनसभा में सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान देश का सबसे बड़ा राज्य है। एक गांव से दूसरे गांव की दूरियां लंबी हैं। राजस्थान की योजनाओं में पानी, बिजली पहुंचाते हैं और योजनाएं पहुंचाते हैं। हम हाइवे और सड़क बना रहे हैं। पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे, अब हम गुजरात से काफी आगे बढ़ चुके हैं। ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को लेकर गहलोत बोले कि सेंट्रल मध्यस्थता करवाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने दो बार रिपीट भी किया था कि उसी भावना के साथ आगे बढ़ाएं। केंद्र सरकार की योजना जल जीवन मिशन को भी आगे बढ़ा रहे हैं। सीएम ने राइट टू सोशल सिक्योरिटी और राइट टू हेल्थ एक्ट बनाने की मांग की है। कहा कि कई मांगों को लेकर मैं आपको समय-समय पर पत्र लिखता रहता हूं। राजस्थान के कुछ कार्य अभी भी रुके हैं, उनकी मांगों को लेकर आपको भी पत्र लिखता रहूंगा।

मोदी ने किये श्रीनाथजी के दर्शन
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक दिन के राजस्थान दौरे पर हैं। उन्होंने नाथद्वारा में भगवान श्रीनाथजी के दर्शन के बाद रेलवे लाइन सहित पांच हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। नाथद्वारा में भगवान श्रीनाथजी के दर्शन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ये प्रोजेक्ट राजस्थान की कनेक्टिविटी को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। मोदी के इस दौरे के साथ ही भाजपा ने राजस्थान में चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है।