हर बच्चा खास, उसमें अनंत संभावनाएं: नितिन विजय

0
115

ध्रुव रेजिडेंशियल कोचिंग प्रोग्राम के तहत हुआ ओरियंटेशन प्रोग्राम

कोटा। मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने कहा कि हर बच्चा खास है। उसमें अनंत संभावनाएं हैं। प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी की जल्दी शुरुआत कर उसकी प्रतिभा का जादू जगाया जा सकता है।

वे गुरुवार को मोशन के ध्रुव रेजिडेंशियल कोचिंग प्रोग्राम के ओरियंटेशन प्रोग्राम के दौरान संबोधित कर रहे थे। नितिन विजय ने कहा कि मोशन एजुकेशन के ध्रुव कैंपस में रेजिडेंशियल कोचिंग प्रोग्राम के तहत कक्षा आठ से 11 तक के विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है।

इनको बोर्ड परीक्षा की तैयारी के अलावा ओलंपियाड, नीट और जेईई की कोचिंग भी दी जाएगी। इसके लिए रुटीन की पढ़ाई के साथ ही स्टूडेंट की एनालिटिकल थिंकिंग, रीजनिंग, लॉजिकल स्किल ओर कॉम्पटेटिव टेम्परामेंट डवलप किए जाएंगे। तैयारी जल्दी शुरू होने से इनके पास तैयारी और गलतियां सुधरने के लिए अतिरिक्त समय रहेगा ओर यह बच्चे दूसरों से आगे रहेंगे।

डायरेक्टर डॉ. स्वाति विजय ने कहा कि विद्यार्थी अपना सम्पूर्ण ध्यान प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगा सकें, इसके लिए कोटा आने वाले विद्यार्थियों के परिजनों की चिंता केवल अच्छी कोचिंग ढूंढना ही नही बल्कि शांत व सुरक्षित होस्टल, शुद्ध एवं स्वस्थ्यवर्धक खाना, अच्छा स्कूल आदि पाना भी है।

अतः विद्यार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मोशन एजुकेशन ने ध्रुव रेजिडेंशियल कोचिंग प्रोग्राम के तहत कोचिंग, स्कूल एवं होस्टल की सम्पूर्ण सुविधा एक ही कैपम्स में प्रदान की है।

मोशन एजुकेशन के चेयरमैन सुरेंद्र विजय, डायरेक्टर सुशीला विजय, मोशन ध्रुव कैंपस के कैंपस डायरेक्टर देव शर्मा, कंटेंट हेड जयंत चित्तौड़ और ध्रुव रेजिडेंशियल कोचिंग प्रोग्राम की प्रभारी स्वाति जैन ने भी संबोधित किया। इससे पहले ओरियंटेशन में पहुंचे अभिभावकों और नए विद्यार्थियों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया।