कोटा रेल प्रशासन ने ट्रेन में छूटा कोचिंग छात्रा का बैग वापस दिलाया

0
96

कोटा। कोटा रेल प्रशासन ने सोमवार को यात्रा के दौरान ट्रेन में छूटा छात्रा का बैग वापस दिलाने में सहायता की है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि गाड़ी संख्या 20452 नई दिल्ली से सोगरिया इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन से वातानुकूलित थ्री टियर के बी-01 कोच के सीट संख्या 46 पर एलन कोचिंग की 22 वर्षीय छात्रा तनु श्री सोगरिया तक यात्रा कर रही थी।

इस दौरान सवाई माधोपुर तक सीट संख्या 41 से 45 पर यात्रा कर रहे सहयात्री ( 5 लोगों का परिवार) गलती से छात्रा तनु श्री का बैग, लेकर उतर गये । जिसमे उसके आवश्यक समान थे। उन्होंने बताया कि छात्रा को अपने बैग ना होने का आभास होने पर रेल मदद पर बैग वापसी के लिए सहायता मांगी। जिस पर त्वरित कार्यवाई करते हुए कोटा रेल प्रशासन ने उसके सहयात्री से सम्पर्क कर सवाई माधोपुर में छात्रा का बैग प्राप्त कर लिया।

उपस्टेशन अधीक्षक वाणिज्य कोटा महेश राठौर ने जनशताब्दी एक्सप्रेस के टिकट परीक्षक के माध्यम से बैग को वापस कोटा मंगवाकर सोमवार को कोटा स्टेशन पर तैनात आनड्यूटी उपस्टेशन अधीक्षक (वाणिज्य) पी. एन. गुप्ता को सौंप दिया। बाद में गुप्ता ने पुष्टि कर बैग छात्रा को सुपुर्द कर किया। छात्रा ने रेलवे की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए इस कार्य के लिए रेलवे का आभार व्यक्त किया।