इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कोटा होकर जाने वाली गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन

0
200

कोटा। रेल प्रशासन द्वारा जबलपुर मण्डल के कटनी-सिंगरौली खंड पर दोहरीकरण कार्य के चलते निवास रोड, भरसेंडी, सुरसराईघाट झारा एवं सरईग्राम स्टेशनों पर 21 से 27 मार्च तक प्री नॉन इंटरलॉकिंग एवं नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जाना है।

इस कार्य के चलते कोटा होकर जाने वाली गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है। इस कार्य के पूर्ण होने के बाद गाड़ियों की समयबद्धता में सुधार होगा, रेलगाड़ियों की गति में वृद्धि होगी, परिणामस्वरुप रेल यात्रियों का समय बचेगा।

मार्ग परिवर्तित की जाने वाली गाड़ियां
1) गाड़ी संख्या 18009 संतरागाछी-अजमेर एक्सप्रेस, संतरागाछी से दिनाँक 24 मार्च 2023 को अपने निर्धारित मार्ग के बजाय गढ़वा रोड-पं. दीनदयाल उपाध्याय-प्रयागराज छिवकी-कटनी मुड़वारा होकर जाएगी।

2) गाड़ी संख्या 19607/19608 कोलकाता-मदार जंक्शन-कोलकाता एक्सप्रेस, कोलकाता से दिनाँक 23 मार्च 2023 को एवं मदार जंक्शन से दिनाँक 20 मार्च 2023 को दोनों दिशाओं में अपने निर्धारित मार्ग के बजाय गढ़वा रोड-पं. दीनदयाल उपाध्याय-प्रयागराज छिवकी-कटनी मुड़वारा होकर जाएगी।

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए कहा है विकास के लिए कार्य किया जाना आवश्यक है। इस संबंध में सर्व संबधित स्टेशनों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि यात्रियों को असुविधा ना हो। उन्होंने यात्रियों से अनुरोध किया कि ट्रेनों की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशनों से तथा रेल मदद 139 एवं ऑनलाइन प्राप्त करके ही यात्रा करें ।