Poco X5 स्मार्टफोन अगले हफ्ते भारत में 48MP कैमरा के साथ होगा लॉन्च

0
94

नई दिल्ली। पोको (Poco) कंपनी का नया स्मार्टफोन Poco X5 अगले हफ्ते भारत में लॉन्च किया जा रहा है। कुछ दिन पहले पोको इंडिया के हेड हिमांशु टंडन ने कहा था कि उन्हें भारत में पोको X5 लॉन्च करने के काफी रिक्वेस्ट मिल रहे हैं और कंपनी इस फोन को लॉन्च करने के बारे में सोच रही है।

आज टंडन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से यह कन्पर्म कर दिया है कि फोन जल्द भारत में लॉन्च होगा। हालांकि, टंडन ने अभी इस फोन की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

पोको X5 पिछले महीने ग्लोबली लॉन्च हुआ था। यह एक मिड-रेंज 5G स्मार्टफोन है। इस फोन के ग्लोबल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 249 डॉलर (करीब 20,500 रुपये) है। यह 8जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। भारत में इसकी कीमत 20 से 25 हजार रुपये के बीच रखी जा सकती है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन: कंपनी इस फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर रही है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 1200 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ आता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कंपनी इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 भी दे रही है। यह फोन 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी तक के UFS 2.2 स्टोरेज से लैस है।

प्रोसेसर: फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट दिया गया है, जो अड्रीनो जीपीयू के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इनमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में कंपनी 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है।

बैटरी: पोको का यह फोन 5000mAh की बैटरी से लैस है। यह बैटरी 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में आपको कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन मिलेंगे। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्ऱॉयड 12 पर बेस्ड MIUI 13 पर काम करता है।