सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 7.15 करोड़, अभी सोना-चांदी का वजन करना बाकी

0
144

चित्तौड़गढ़। Sanwaliya Seth Temple: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से सात करोड़ 15 लाख 10 हजार रुपए निकले। सोमवार को होलिका दहन के पर्व पर भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद श्री कड़ी सुरक्षा के बीच ठाकुरजी का भंडार खोला गया।

प्रति माह कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार खोला जाता है। लेकिन इस बार गत कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को होलिका रोपण होने से भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार नहीं खोला गया था। जो सोमवार को होलिका दहन के पर्व के दिन डेढ़ महीने में खोला गया। सोमवार को की गई गणना में सात करोड़ 15 लाख 10 हजार रुपये की राशि प्राप्त हुई। साथ ही भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त संपूर्ण राशि की गणना सोमवार को नहीं हो पाई। भंडार से प्राप्त शेष बची राशि की गणना फूलडोल महोत्सव के बाद में की जाएगी।

साथ ही भंडार से प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना भी शेष रहा। इधर श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल कार्यालय व भेंटकक्ष में नगद व मनीआर्डर के रूप में प्राप्त राशि, भेंट स्वरूप प्राप्त सोना व चांदी का वजन भी फागोत्सव महोत्सव के बाद में किया जाएगा। मंगलवार को दोपहर 12 बजे मंदिर परिसर से ठाकुरजी की विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसमें हजारों श्रृद्धालु श्री सांवलिया सेठ के संघ फाग खेलेंगे।