मोटो के इस फ़ोन से बिना नेटवर्क भेज सकेंगे मेसेज और लोकेशन

0
112

नई दिल्ली। Motorola और Bullitt Group ने Motorola Defy 2 और CAT S75 स्मार्टफोन बिल्ट-इन टू-वे सैटेलाइट मैसेजिंग कैपेबिलिटीज के साथ लॉन्च किए हैं। दोनों डिवाइस एक सैटेलाइट कम्युनिकेशन प्लान की सदस्यता ले सकते हैं, जो यूजर्स को सैटेलाइट मेसेज भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देता है जिसमें टेक्स्ट मेसेज, लोकेशन-शेयरिंग डिटेल्स और चेक-इन शामिल हैं।

ये डिवाइस मिलिट्री-ग्रेड फिनिश लेवल से भी बने हैं और इन्हें टक्कर देने के लिए डिजाइन किया गया है। दोनों डिवाइस में 6.6 इंच का 120 हर्ट्ज डिस्प्ले, मीडियाटेक डाइमेंसिटी 930 चिपसेट, 5000 एमएएच की बैटरी और 50 मेगापिक्सेल का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है।

मॉडलवाइज कीमत: Motorola Defy 2 और CAT S75 स्मार्टफोन क्रमशः $599 (~ 49,677 रुपये) और £549 (लगभग 54,386 रुपये) में लॉन्च किए गए हैं। मोटोरोला डेफी उत्तरी अमेरिकी, लैटिन अमेरिकी और कनाडाई बाजारों को पूरा करेगा और इसमें एसेंशियल प्लान के लिए 12 महीने की सदस्यता शामिल है। वहीं, दूसरी ओर कैट S75 स्मार्टफोन यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका में आएगा और इसमें तीन महीने का मुफ्त Bullitt’s Essentials सर्विस ट्रायल शामिल है।

एसेंशियल पैक $ 4.99 (लगभग 414 रुपये) से शुरू होता है और इसमें प्रति माह 30 टू-वे मेसेज और 12 महीनों असिस्ट के लिए एसओएस मिलता है। इसमें $59.99 (लगभग 4,975 रुपये) की प्लान भी है जो सालाना 250 सैटेलाइट-बेस्ड मेसेज और इमरजेंसी रिस्पॉन्स सर्विस को सक्षम बनाती है।

सैटेलाइट सर्विस: Motorola Defy और CAT S275 स्मार्टफ़ोन में टू-वे सैटेलाइट-बेस्ड कम्युनिकेशन तकनीक मिलती है जो यूजर्स को अन्य यूजर्स के साथ संपर्क स्थापित करने की अनुमति देती है, भले ही सेलुलर सर्विसेज और वाई-फाई सर्विसेज अनुपलब्ध हों। यह एंड्रॉइड फोन के लिए पहली सैटेलाइट-बेस्ड डायरेक्ट-टू-डिवाइस मैसेजिंग सर्विस प्राप्त करता है, जिसे बुलिट सैटेलाइट मैसेंजर कहा जाता है। यह सर्विस तीसरी जनरेशन पार्टनरशिप प्रोजेक्ट (3GPP) द्वारा परिभाषित मानकों का उपयोग करके बनाई गई है। 3GPP एक शब्द है जिसका उपयोग मोबाइल टेलीकम्युनिकेशन प्रोटोकॉल डेवलप करने के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न मानकों को संदर्भित करने के लिए किया जाता है।