ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की लिस्ट में धारीवाल, जोशी और राठौर को जगह नहीं

0
151

जयपुर। All India Congress Committee: ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान के मेंबर लिस्ट जारी की है। इसमें 55 निर्वाचित और 20 सदस्यों को मनोनीत किया गया है। अनुशासनहीनता के आरोपी शांति धारीवाल, महेश जोशी और आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को लेकर कांग्रेस अनुशासन समिति (congress disciplinary committee) में मतभेद के चलते उन्हें एआईसीसी की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।

सूत्रों का कहना है कि अनुशासन समिति का कुछ सदस्य तीनों को निलंबित करने के पक्ष में है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस मामले को खत्म करना चाहते हैं। इसके अलावा समिति के अध्यक्ष एके एंटोनी, अम्बिका सोनी और जयप्रकाश अग्रवाल की भी यही राय है, लेकिन तारिक अनवर, डॉ जी परमेश्वर और अजय माकन तीनों पर कार्रवाई के पक्षधर बताए जा रहे हैं। इसी कारण से इस बारे में पार्टी की ओर से कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

कहा ये भी जा रहा है कि तीनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सचिन पायलट के बयान के बाद अनुशासन समिति जल्द से जल्द इस मामले को निपटाना चाहती। लेकिन, समिति के सामने सबसे बड़ी दुविधा यह है कि अगर, तीनों नेताओं पर कार्रवाई की जाती है तो सीएम अशोक गहलोत के नाराज होने की संभावना है। वहीं, अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो पायलट लगातर मुखर हो रहे हैं।