वंचितों के चेहरे पर खुशी लाने का बीड़ा उठाएं सामाजिक कार्यकर्ता: बिरला

0
162

कोटा। सांगोद विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर आए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रविवार को सामाजिक कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजन के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वंचित और अभावग्रस्त वर्ग के चेहरे पर मुस्कान लाना हमारा सामुहिक उत्तरदायित्व है। इसके लिए हम मिलकर प्रयास करें।

देवली गांव में आयोजित कार्यक्रम में स्पीकर बिरला ने कहा कि सेवा भावना हमारे संस्कारों और संस्कृति का अभिन्न अंग है। हम जो भी कार्य करें उससे लोगों में हमारे प्रति भरोसा जागृत हो। आमजन के मन में यह विश्वास दृढ़ होना चाहिए कि चुनौती कितनी भी कठिन क्यों न हों, आप उनकी मदद के लिए सदैव तत्पर हैं।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर हमें सबकी मदद के लिए तैयार रहना चाहिए। समाज के सामने जो भी समस्याएं आएं, उनके समाधान के लिए आप सदैव अग्रणी भूमिका में नजर आएं। कोशिश यह होनी चाहिए कि आपको समस्या के अंतिम पड़ाव के रूप में पहचाना जाए।

बिरला ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से प्रगतिशील बनने का भी आव्हान करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों की बेहतरी के लिए नवाचार के लिए वे सदैव प्रयास करते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता भी ऐसे विषयों की तलाश में रहें जिससे लोगों का भला हो सके। इसकी जानकारी हमें दें, हम उसे जनता तक मुहैया करवाने का प्रयास करेंगे।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक हीरालाल नागर, जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल, सुल्तानपुर पंचायत समिति प्रधान कृष्णा शर्मा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे।