पीएफआई फंडिंग मामले में कोटा में NIA का छापा, आरोपी का पुत्र हिरासत में

0
187

कोटा। शहर में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम ने गुरुवार को सुभाष नगर और विज्ञान नगर पर छापेमारी की। टीम ने सुबह करीब 3 बजे रेड मारी। सुभाष नगर में मुबारक नाम के व्यक्ति के मकान में टीम पहुंची। दोपहर 2 बजे तक जांच की गई। यहां से मुबारक के बेटे नौशाद को साथ ले गई। बताया जा रहा है कि मुबारक कैथून इलाके में रहता है। एक टीम वहां भी भेजकर सर्च की गई।

सूत्रों ने बताया- मुबारक वर्तमान में एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) से जुड़ा हुआ है। उसके पीएफआई (पॉपुलर फ्रंड ऑफ इंडिया) से भी लिंक होने की बातें सामने आई हैं। इसके बाद यह कार्रवाई की गई। मकान के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया- मकान से खुदाई जैसी आवाज भी आ रही थी। मकान के बाहर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। किसी को भी गली के अंदर आने जाने नहीं दिया जा रहा था। मुबारक का बेटा कोटा में सैलून का काम करता है।

पूरे मामले में पीएफआई की फंडिंग से जुड़े तार सामने आए हैं। इसी मामले में टीम नौशाद को भी अपने साथ लेकर गई है। सूत्रों की माने तो एनआईए को जांच में अहम सबूत मिले हैं। एनआईए की टीम जांच खत्म होने के बाद मकान से एक काले रंग का बैग लेकर भी निकली है। इसी तरह विज्ञान नगर इलाके में भी पीएफआई के जिलाध्यक्ष रहे एक व्यक्ति के घर पर टीम ने छापा मारकर जांच की।

सुभाष नगर के लोगों ने बताया- मुबारक पहले मुंबई योजना स्थित मकान में ही रहता था। वह पिछले करीब डेढ़ साल से पत्नी के साथ कैथून में रह रहा था। मुबारक का एक और बेटा है। जो उन्हीं के साथ कैथून रहता है।