क्षेत्र के लोगों के प्रति समर्पित रहकर कार्य करें जनप्रतिनिधिः ओएसडी दत्ता

0
290

लोक सभा अध्यक्ष के ओएसडी ने किया डोरा जीएसएस भवन का लोकार्पण

बूंदी। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के ओएसडी (Officer on Special Duty) राजीव दत्ता ने बुधवार को बूंदी जिले के डोरा गांव में डोरा ग्राम सेवा सहकारी समिति के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करते हुए जीएसएस अध्यक्ष रंगलाल भाट को शपथ दिलवाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि का दायित्व है कि वह क्षेत्र के लोगों के प्रति समर्पित होकर कार्य करे।

क्षेत्र के लोगों से खचाखच भरे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दत्ता ने कहा कि लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला सदैव क्षेत्र के लोगों की चिंता करते हैं। वे सदैव क्षेत्र की तरक्की के साथ क्षेत्रवासियों की बेहतरी के लिए अपने प्रयासों में निरंतरता बनाए रखता है। कोविड के दौरान यदि उन्होंने दिन-रात मेहनत नहीं की होती तो आज हमारे बहुत से अपने हमारे बीच नहीं होते। जनप्रतिनिधियों को उनसे प्रेरणा लेकर कार्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्पीकर बिरला ने अब भी एक ऐसी एम्बूलैंस सुविधा प्रारंभ की है जो गांव-गांव जाकर मरीजों की जांच कर रही है। गंभीर रोगियों के उपचार की व्यवस्था स्पीकर बिरला बड़े केंद्रों पर करवा रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता तालेड़ा पंचायत समिति प्रधान राजेश रायपुरिया ने की।

इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता बद्री गोचर, राधेश्याम बैरागी, शम्भू सिंह सोलंकी, नंदबिहारी चौधरी, मस्तराम मीणा, राधेश्याम गुर्जर, जिला परिषद सदस्य पुरषोत्तम शर्मा, रामस्वरूप नरेड़ा, विशाल शर्मा, गोपाल धाकड़, डाबी मण्डल अध्यक्ष सत्यनारायण सोलंकी, भाजपा जिला प्रवक्ता निर्मल मालव, सोशल मीडिया संयोजक पवन नागर सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। सहकारी समिति अध्यक्ष रंगलाल भाट, भाजपा युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष अर्पित भाट व मण्डल महामंत्री पप्पू लाल भाट ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

विकास कार्यों का भी किया लोकार्पण: कार्यक्रम के दौरान स्पीकर बिरला ने 12 लाख रूपए की लागत से बने डोरा ग्राम सेवा सहकारी समिति के नवनिर्मित भवन के साथ राउमावि के मुख्य मार्ग पर साढ़े तीन लाख की लागत से बनाई गई इंटर लॉकिंग सड़क व विद्यालय प्रागण में सीसी कार्य का भी शिलान्यास किया।

समस्याएं सुनी, किया समाधान का प्रयास:कार्यक्रम के दौरान ओएसडी दत्ता को क्षेत्रवासियों व कार्यकर्ताओं ने अपनी समस्याओं से भी अवगत करवाया। लोगों की समस्याएं सुन बिरला ने कहा कि क्षेत्र की बरुन्धन से डाबी सड़क की मुख्य मांग को जल्द से पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। डोरा सब सेंटर पर एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने के लिए सीएमएचओ को निर्देश दे दिए हैं। वन विभाग से संबंधित समस्याओं के लिए भी जल्द ही विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर उनका निराकरण किया जाएगा।

जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत: ओएसडी दत्ता का डोरा यात्रा के दौरान जगह-जगह भव्य स्वागत किया गयां बरुंधन चौराहा से शुरू हुए जुलूस का भरता बावड़ी, लक्ष्मीपुरा, खुरा (प्रेम नगर), मालियों की मराड़ी, बंजारों की मराड़ी, बेवरिया, कोहनी रोड़, डोरा चौराहे पर भव्य स्वागत हुआ।