NEET PG Counselling: राजस्थान नीट पीजी काउंसलिंग का पंजीकरण शुरू

0
208

जयपुर। NEET PG Counselling 2022: राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज, ने राजस्थान नीट पीजी काउंसलिंग मॉप-अप राउंड के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इसी के साथ नीट पीजी 2022 मॉप-अप राउंड और स्ट्रे राउंड के लिए ऑनलाइन पंजीकरण सोमवार, सोमवार से शुरू हो गया है।

उम्मीदवार राजस्थान नीट पीजी 2022 मॉप-अप राउंड और स्ट्रे राउंड काउंसलिंग शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट- rajneetug2022.in पर चेक कर सकते हैं। आरयूएचएस सोमवार, 21 नवंबर को दूसरे दौर के बाद नीट पीजी की खाली सीट मैट्रिक्स जारी करेगा।

ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 22 नवंबर को शाम पांच बजे है। वे उम्मीदवार जो मॉप-अप राउंड काउंसलिंग में भाग लेना चाहते हैं और जिन्होंने पहले रजिस्ट्रेशन सिक्योरिटी डिपोजिट जमा नहीं किया है या जिनकी रजिस्ट्रेशन सिक्योरिटी डिपोजिट जब्त कर ली गई है, उन्हें 25,000 रुपये ऑनलाइन भुगतान करने की आवश्यकता है, जबकि एससी/एसटी/ओबीसी/एमबीसी उम्मीदवारों को सरकारी मेडिकल कॉलेजों और सरकारी सोसायटी कॉलेज / आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज में आवंटन के लिए 12,500 रुपये का भुगतान करने की आवश्यकता है।

वहीं, निजी मेडिकल कॉलेजों में आवंटन प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को दो लाख रुपये का भुगतान करने की आवश्यकता है, जिसमें विफल होने पर उन्हें कॉलेज में आवंटित सीट पर प्रवेश के लिए विचार नहीं किया जाएगा। राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज 23 नवंबर, 2022 को ऑफ-लाइन मॉप-अप राउंड के लिए राजस्थान नीट पोस्ट ग्रेजुएट प्रोविजनल मेरिट सूची जारी करेगा।
इसके बाद उम्मीदवारों को सभी मूल दस्तावेजों को जमा करने के साथ फिजिकल रिपोर्टिंग और सीट आवंटन 25 नवंबर, 2022 को आयोजित किया जाएगा। वहीं, स्ट्रे वेकैंसी राउंड के लिए प्रोविजनल वेकैंसी राउंड 30 नवंबर को जारी किया जाएगा। राजस्थान नीट पीजी स्ट्रे वेकैंसी राउंड सरकारी मेडिकल कॉलेजों, राजमेस मेडिकल कॉलेज, जेएमसी झालावाड़, आरयूएचएस सीएमएस, जयपुर और जिला अस्पतालों में एक दिसंबर, 2022 को होगा।