बिरला की आत्मीयता देख भाव विभोर हुए कोटा के व्यापारी, किया भव्य अभिनंदन

0
158
स्पीकर बिरला पुराने कोटा के व्यापारियों के बीच पहुंच कर दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए।

बिरला ने पुराने कोटा के व्यापारियों के बीच पहुंच कर दी दिवाली की शुभकामनाएं

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को छावनी रामचंद्रपुरा, पुरानी सब्जी मंडी, अग्रसेन बाजार और पुरानी धान मंडी गांधी चौक के व्यापारियों के बीच पहुंचकर हर प्रतिष्ठान पर जाकर उनकी कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने कोरोना के बाद और दीपावली के त्योहार पर किस तरह से व्यापार चला इसकी भी जानकारी व्यापारियों से ली।

लोकसभा अध्यक्ष को व्यापारियों ने बताया कि कोरोना में बिगड़े हाल में अब निरंतर सुधार हो रहा है और व्यापार पुनः पटरी पर आ रहा है व्यापारियों ने बताया कि दीपावली पर्व पर कारोबार अच्छा चला है। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कदम -कदम पर व्यापारियों द्वारा लोकसभा अध्यक्ष के स्वागत के लिए स्वागत द्वार बनाए गए। व्यापारियों ने इस मौके पर पुष्पगुच्छ माला एवं हार पहना कर प्रतीक चिन्ह देकर आतिशबाजी के साथ अभिनंदन किया।

पुरानी सब्जी मंडी में कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा, सुरेंद्र गोयल विचित्र, सदस्य राजेंद्र जैन और रूप नारायण श्रृंगी ने व्यापार महासंघ की ओर से उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया।

साथ ही व्यापार संघ पुरानी सब्जी मंडी के अध्यक्ष सुनील खरबंदा, सचिव राजू सालवी, पुरानी धान मंडी थोक व्यापार संघ के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन, सचिव राजेन्द्र कुमार जैन, अग्रसेन बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष महेंद्र कांकरिया, गांधी चौक व्यापार समिति के अध्यक्ष ज्ञानचंद जैन, छावनी व्यापार संगठन के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, छावनी वाणिज्य संगठन के सचिव आरिफ आगरा एवं क्षेत्र के सभी व्यापारियों द्वारा लोकसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया गया।

ओम बिरला की आत्मीयता इतनी थी कि वह हर व्यापारी को अपने उसके नाम से बुला कर व्यापारियों को भावविभोर कर रहे थे। सभी व्यापारी इस बात को लेकर आश्चर्यचकित रहे कि ओम बिरला को यह पता है कि व्यापारी कौन है और कौन सा व्यापार कर रहा है, उसका क्या नाम है।

महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि वह जब भोचक्के रह गए तब इतनी भीड़ में भी पूर्व में लाटरी का व्यापार करने वाले व्यापारी से मिले। उनको यह पता था कि यह बोल नहीं पाता है, तो उन्होंने उसी अंदाज में उससे बात की। जिससे मैं स्वयं उनकी याददाश्त का कायल हो गया । ओम बिरला ने पूरे जनसंपर्क के दौरान हर व्यापारी से उनका नाम लेकर संबोधन कर उन के हाल चाल पुछे जो उनकी आत्मीयता को दर्शाता है।

लोक सभा स्पीकर बिरला के साथ लाडपुरा विधायक कल्पना देवी।

बिरला का मुंह मीठा करवाने की होड़ मची
छावनी क्षेत्र के लोगों ने लाडपुरा विधायक कल्पना देवी के नेतृत्व में उनका पुष्पवर्षा कर अभिनंदन किया। इसके बाद बिरला आगे बढ़ते हुए बिरला प्रत्येक व्यापारी और वहां रहे वाले लोगों से व्यक्तिगत तौर पर मिले और दीपावली की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान लोगों में भी बिरला से मिलने और माला पहनाकर उनका मुंह मीठा करवाने की होड़ मची रही। बिरला ने खुद भी मिठाई खाई और लोगों को भी अपने हाथों से मिठाई खिलवाई।