दीपावली पर फिर सजे सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार के काउंटर

0
157

एमआरपी से 50% की छूट पर मिलेगी आतिशबाजी, किफायती दर पर मिठाई एवं नमकीन

कोटा। पांच दिवसीय दीपोत्सव पर जनता की भारी मांग पर रियायती एवं किफायती उत्पादों के साथ सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार के काउंटर शहर में फिर से सज गए हैं।
कोटा नागरिक सहकारी बैंक के चेयरमैन एवं कोटा जिला सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार के पूर्व अध्यक्ष एवं अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि जनता किफायती एवं गुणवत्तापूर्ण मिठाई, नमकीन, पटाखों एवं सोने-चांदी के सिक्के खरीदने को आतुर रहती है।

उन्होंने बताया कि जनता की मांग पर उन्हें उच्च गुणवत्ता के उत्पाद रियायती दरों पर उपलब्ध कराते हैं। दीपावली के मौके पर घोड़ेवाले बाबा चौराहे पर कोटा नागरिक सहकारी बैंक के पास विशेष काउंटर लगाया गया है। इसके अलावा महावीर नगर तृतीय में सुपर मार्केट, स्टेशन एवं सब्जी मंडी सहित सरकारी निर्देशानुसार विशेष काउंटर दादाबाड़ी चौराहा पर लगाया गया है।

इन काउंटर पर एमटीसी के शुद्ध सोने-चांदी के सिक्के न्यूनतम दर पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा बीकानेरी भुजिया, चिवड़े, लौंग और अजवायन के सेव, गठिया, पपड़ी, मीठे सेव सहित विभिन्न कंपनियों के नमकीन और मिठाई विस्तृत रेंज में किफायती दर पर उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया की शिवाकाशी की आतिशबाजी एमआरपी से 50 प्रतिशत की छूट पर उपलब्ध हैं।

पिछली दीपावली पर हुआ एक करोड़ का कारोबार
महाप्रबंधक आरसी मीणा ने बताया कि सुपर मार्केट और सभी बिक्री केंद्रों पर गुणवत्तायुक्त उत्पाद उचित दामों पर विक्रय कर सहकारी उपभोक्ता भंडार ने जनता का विश्वास जीता है। गत वर्ष कोरोना काल के बावजूद 81 लाख के पटाखे, 10 लाख की मिठाइयां और करीब 12.50 लाख के सोने चांदी के सिक्के बेचे गए थे। इस तरह पिछली दीपावली पर करीब 103.50 लाख का कारोबार किया था। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार भी करीब एक करोड़ की आतिशबाजी बेचने का लक्ष्य है। अभी शिवाकाशी से जितनी डिमांड थी उसका पचास फीसदी ही माल आ पाया है। उन्होनें बताया कि उपभोक्ता भंडार को वित्त वर्ष 2021-22 में 45 लाख का मुनाफा हुआ है।