Audi Q7 लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
330

नई दिल्ली। Audi Q7 Limited Edition: भारतीय बाजार में सबसे लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी में से एक ऑडी इस साल मार्केट में कई बेहतरीन गाड़िया लॉन्च करने वाली है। इसी को बरकार रखते हुए ऑडी ने आज भारत में Q7 लिमिटेड एडिशन को लॉन्च कर दिया है।

कीमत: इस कार की कीमत 88.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये केवल 50 यूनिट्स तक सीमित है। यह विशेष वेरिएंट टॉप-स्पेक टेक्नोलॉजी पर आधारित है, और सबसे बड़ी बात ये है कि ये प्रौद्योगिकी ट्रिम की तुलना में 1.82 लाख रुपये से कम की है। चलिए जानते है इस नए कार मॉडल में क्या कुछ है खास।

एक्सटीरियर: इस नए लिमिटेड एडिशन में एक नया बैरिक ब्राउन एक्सटीरियर मिलता है। ये एक लग्जरी एसयूवी में से एक है। वहीं ऑडी 4 के Q7 लिमिटेड एडिशन को एक अपीयरेंस पैकेज के साथ आगे बढ़ाया जा सकता है जो एसयूवी को रनिंग बोर्ड, ऑडी की क्वाट्रो एंट्री एलईडी, और सिल्वर कलर रिंग फाइल के साथ किट करता है।

फीचर्स: कंपनी ने इससे पहले से ही इसमें LED हेडलैंप, एक पैनोरमिक सनरूफ, 19-इंच अलॉय व्हील, एक सिंगल-पीस अष्टकोणीय फ्रंट ग्रिल,एक 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक 19-स्पीकर बैंग और ओल्फसेन स्टीरियो सिस्टम, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीटें, एयर प्यूरीफायर, रीलाइन फंक्शन के साथ सेकेंड-रो सीट्स और थर्ड-रो सीटों के लिए इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए है।

इंजन: ऑडी Q7 को 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 3.0-लीटर V6 पेट्रोल इंजन से कोई अपडेट और स्रोत पावर नहीं मिलता है। यह 335bhp और 500Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही ऑडी की प्रसिद्ध क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव तकनीक के माध्यम से सभी चार पहियों को पावर देता है।

इनसे होगा मुकाबला: भारतीय बाजार में लग्जरी एसयूवी सेगमेंट ऑडी Q7 का मुकाबला BMW X7 , Volvo XC90 और Mercedes-Benz GLS से है।