Sony Xperia 5 IV स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

0
248

नई दिल्ली। सोनी (Sony) कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन Sony Xperia 5 IV लॉन्च आज कर दिया है। यह स्मार्टफोन शानदार डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग और बेहतरीन ट्रिपल कैमरा सेटअप से लैस है। फोन को कंपनी ने अभी यूरोप और यूएस में लॉन्च किया है।

यूरोप में इसकी कीमत 1049 यूरो (करीब 83,700 रुपये) और यूएस में 999 डॉलर (करीब 80 हजार रुपये) है। कंपनी भारत में इस फोन को कब लॉन्च करेगी इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। आइए जानते हैं इसके फीचर्स को स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 2520×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.1 इंच का फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आने वाले इस फोन में IP68 वॉटर और डस्ट रजिस्टेंट रेटिंग दी गई है।

स्टोरेज: सोनी का यह लेटेस्ट फोन 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट दे रही है।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। फोन में मिलने वाले ये तीनों कैमरे 12 मेगापिक्सल के हैं। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है।

बैटरी: फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी लगी है। यह बैटरी 30 की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा फोन में कंपनी Qi वायरलेस चार्जिंग भी दे रही है।

ओएस: फोन ऐंड्रॉयड 12 पर काम करता है।

ड्यूल स्टीरियो स्पीकर: दमदार साउंड के लिए इस फोन में डॉल्बी ऐटमॉस के साथ ड्यूल स्टीरियो स्पीकर दिए जा रहे हैं।

कनेक्टिविटी : फोन में 3.5mm हेडफोन जैक और वाई-फाई के अलावा सारे स्टैंडर्ड ऑप्शन दिए गए हैं।