कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी फेज-2 आज से शुरू, जानिए गाइडलाइन

31

नई दिल्ली। CUET UG 2022 Phase 2 : कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी के फेज-2 की परीक्षा आज 4 अगस्त से शुरू हो रही है। यह परीक्षा 04 अगस्त से शुरू होकर 20 अगस्त तक चलेगी।

एग्जाम सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दोपहर की पाली 3 से 6:45 बजे तक आयोजित की जाएगी। अब ऐसे में जो, भी छात्र-छात्राएं इस फेज की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, उन स्टूडेंट्स को कुछ दिशा-निर्देशों का ध्यान रखना होगा।

परीक्षा की गाइडलाइन

  • सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए उपस्थित होने वालों को अपना प्रवेश पत्र साथ लेकर जाना होगा। इसके बिना, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • उम्मीदवारों को अपना CUET 2022 हॉल टिकट पर्यवेक्षकों को दिखाना होगा। इसके बाद, उनकी पहचान और डिटेल्स एग्जाम सेंटर के पर्यवेक्षकों द्वारा सत्यापित किए जा सकती है।
  • एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवारों को एक वैलिड फोटो आईडी प्रूफ भी ले जाना आवश्यक है। इसमें आधार कार्ड, वोटरआईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे कोई भी डॉक्यूमेंट्स होगा।
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड पर दिए गए समय के अनुसार ही निर्धारित समय के भीतर परीक्षा हॉल में पहुंचें, क्योंकि देरी होने पर अभ्यर्थियों को सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। इसके तहत, COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। कैंडिडेट्स को सामाजिक दूरी का ध्यान रखना होगा और परीक्षा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

ये है परीक्षा पैर्टन: जारी परीक्षा पैटर्न के अनुसार, CUET UG 2022 की परीक्षा में 140 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। CUET UG 2022 परीक्षा की अवधि स्लॉट 1 के लिए 3 घंटे 15 मिनट (195 मिनट) की होगी। वहीं स्लॉट 2 के लिए 45 मिनट (225 मिनट) है। प्रवेश परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। इनमें, असमिया, बंगाली, अंग्रेजी , गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित अन्य भाषाओं में की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।