2022 Hyundai Venue Facelift भारत में 16 जून को होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

0
369

नई दिल्ली। Hyundai मोटर इंडिया ने अपनी बेहद खास सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू के अपडेटेड मॉडल 2022 Hyundai Venue Facelift की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने नई वेन्यू के फर्स्ट लुक को भी रिवील कर दिया है, जिसमें इस एसयूवी के सभी एक्सटीरियर डिटेल्स के बारे में पता चल गया है।

भारत में बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन के साथ ही मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को कड़ी टक्कर देने आ रही नई ह्यूंदै वेन्यू कब लॉन्च होगी और इसके लुक को बेहतर किस तरह से किया गया है, साथ ही इसमें क्या-क्या नए फीचर्स दिए गए हैं, ये सारी डिटेल्स देखें।

ह्यूंदै इंडिया भारत में अपनी नई वेन्यू फेसलिफ्ट को आगामी 16 जून को लॉन्च करने वाली है। कंपनी इसे बोल्ड और बिग परसोना के साथ ही बेहतरीन एक्सटीयर और इंटीरियर फीचर्स के साथ पेश करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2022 ह्यूंदै वेन्यू फेसलिफ्ट को 7.2 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया जा सकता है। ह्यूंदै ने नई वेन्यू के लॉन्च डेट की घोषणा करते हुए इस एसयूवी के लुक से भी पर्दा उठाया है।

2022 ह्यूंदै वेन्यू फेसलिफ्ट की कंपनी ने जो इमेज जारी की है, उसके मुताबिक नई वेन्यू ज्यादा स्पोर्टी दिखती है और इसमें काफी सारी नई बातें दिखती हैं। वेन्यू 2022 में क्रोम ट्रीटमेंट के साथ नई 3D ग्रिल्स, स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर, एलईडी डीआरएल, बेहतर फ्रंट बंपर और नए अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगे। वहीं, नई वेन्यू के रियर लुक की बात करें तो यह पहले से काफी बेहतर है और इसमें एल शेप टेललैंप्स, टेलगेट के ऊपर पहली एलईडी स्ट्राइप, बेहतर बंपर और शार्क फिन एंटिना समेत कई खूबियां दिखती हैं।

लेटेस्ट फीचर्स और पावरफुल इंजन: 2022 ह्यूंदै वेन्यू फेसलिफ्ट के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतर डैशबोर्ड, अपडेटेड 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, बोस साउंड सिस्टम और एंबिएंट लाइटिंग के साथ ही 360 डिग्री कैमरा जैसी नई खूबियां देखने को मिलेंगी। बाद बाकी इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरिफायर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ ही 6 एयरबैग्स, पावर अडजस्टेबल ORVMs और ट्रैक्शन कंट्रोल समेत कई खास खूबियां देखने को मिलेंगी।

नई वेन्यू में 1.2 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर CRDi डीजल इंजन और 1.0 लीटर GDi टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। वहीं, ट्रांसमिशन ऑप्शंस की बात करें तो इसमें 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर, 6 स्पीड क्लचलेस iMT और 7 स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं।