रॉयल एनफील्ड अब तक की सबसे महंगी दो पावरफुल बाइक करेगी लॉन्च

0
398

नई दिल्ली। देसी टू-व्हीलर कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही दो पावरफुल बाइक लॉन्च करने वाली है, जो कि क्रूजर और बॉबर सेगमेंट की है। रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग बाइक का नाम सुपर मीटियॉर 650 और रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 (संभावित) है। इन दोनों बाइक्स को इस साल भारतीय सड़कों पर उतार दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 650 सीसी की ये दोनों बाइक रॉयल एनफील्ड की अब तक की सबसे महंगी बाइक हो सकती हैं।

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 (Royal Enfield Shotgun 650)
पिछले साल इटली के मिलान में आयोजित EICMA 2021 ऑटो शो में रॉयल एनफील्ड ने अपनी अपकमिंग 650 सीसी बाइक Royal Enfield SG650 का कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस किया था। माना जा रहा है कि भारत में एसजी650 को रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है, यह भारत में हार्ले डेविडसन और इंडियन मोटरसाइकल्स जैसे ब्रैंड की बॉबर स्टाइल बाइक का सस्ता विकल्प बन सकती है। वहीं, रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की संभावित खूबियों की बात करें तो इसमें राउंड हेडलैंप, सिंगल सीट, ट्विन शॉक अब्जॉर्बर, यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स, बड़ा फ्यूल टैंक, बड़ी टायर समेत ढेर सारे नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियॉर 650 (Royal Enfield Super Meteor 650)
रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग क्रूजर बाइक सुपर मीटियॉर के संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें सर्कुलर हेडलैंप, राउंड हेडलैंप, बड़ी विंडस्क्रीन, फॉरवर्ड फूट पेग्स, ट्विन पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ ही 19 इंच की फ्रंट व्हील और 17 इंच की रियर व्हील होगी। इस बाइक को रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कंटिनेंटल जीटी 650 से ऊपर रखा जाएगा और इसकी कीनत भी ज्यादा होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुपर मीटियॉर 650 को केएक्स कॉन्सेप्ट की तर्ज पर डिवेलप किया जाएगा और इसका लुक काफी जबरदस्त होगा।