Tata Nexon नए कलर वेरियंट में लॉन्च, जानें खासियत और कीमत

0
136

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर नेक्सॉन को भारतीय बाजार में काफी प्यार मिल रहा है। यही वजह है कि टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन की 30 लाख यूनिट्स की बिक्री कर ली है। इस महत्वपूर्ण अवसर को चिह्नित करने के लिए कंपनी ने नेक्सॉन के टॉप मॉडल को 4 नए वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस गाड़ी में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। इसके अलावा इसमें रॉयल ब्लू कलर भी जोड़ा गया है।

वेरिएंट: टाटा नेक्सॉन रायल ब्लू कलर को 4 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें XZ+ (P), XZA+ (P), XZ+ (HS) and XZA+ (HS) वेरिएंट शामिल हैं। इस वेरिएंट में डॉर्क अवतार भी दिया गया है।

इंजन:यह पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन विकल्प के साथ आएगी। कीमतें 10.87 लाख रुपये से शुरू होती हैं और पेट्रोल वेरिएंट के लिए 11.59 लाख रुपये तक जाती हैं। नए रंग के अलावा, केबिन के अंदर कुछ अतिरिक्त प्राणी आराम भी हैं।

रॉयल ब्लू शेड काफी हद तक अल्ट्रोज़ में हाल ही में स्पॉट की गई ओपल ब्लू स्कीम से मिलता-जुलता है। नए पेंट स्कीम के अलावा इस ट्रिम में कुछ अतिरिक्त गिज़्मोस जैसे एयर प्यूरीफायर और हवादार फ्रंट सीट्स भी लगे होंगे। इन दोनों फीचर्स को टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सॉन के काजीरंगा एडिशन में पेश किया था।

फीचर्स:- इसके अलावा टॉप-एंड XZ+(O) ट्रिम को थोड़ा एडवांस किया गया है। इसका मतलब है कि नेक्सॉन का न्यू वेरिएंट में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट जैसी सुविधाओं से भरा है।

कीमत:- टाटा नेक्सॉन पेट्रोल XZ+ (P) वेरिएंट की कीमत 11,58,900 लाख रुपये, नेक्सॉन XZA+ (P) वेरिएंट की कीमत 12,23,900 लाख रुपये, टाटा नेक्सॉन XZ+ (HS) वेरिएंट की कीमत 10,86,800 लाख रुपये, XZA+ (HS) 11,51,800 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम प्राइस है।