RAS मेन्स एग्जाम अब 20 व 21 मार्च को, हाईकोर्ट के निर्णय के बाद नई डेट तय

0
187

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने RAS मेन एग्जाम की नई डेट डिसाइड कर दी है। हाईकोर्ट की डबल बैंच के निर्णय के बाद आयोग ने देर रात 20 व 21 मार्च को परीक्षा कराने का निर्णय कर लिया है।

आयोग के संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि सिंगल बैंच के निर्णय के खिलाफ डबल बैंच में अपील की गई और सिंगल बैंच के निर्णय पर स्टे दिया। साथ ही आयोग को परीक्षा कराने की छूट दी। इस पर 20 व 21 मार्च डिसाइड की गई है।

मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने मंगलवार को आरएएस-प्री 2021 एग्जाम का परिणाम रद्द कर दिया। हाईकोर्ट ने 5 विवादित प्रश्नों पर दोबारा से कमेटी बनाने के आदेश दिए। कोर्ट के आदेश पर नए सिरे से प्री-एग्जाम की आंसर-की जारी करनी होगी। जस्टिस महेन्द्र गोयल की बेंच ने अंकित शर्मा व अन्य की याचिका पर यह आदेश दिया।

बुधवार सुबह RAS मेन्स की 25-26 फरवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर करने का निर्णय RPSC में फुल कमीशन की बैठक में किया गया। बैठक चेयरमैन संजय कुमार श्रोत्रिय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आयोग के समस्त सदस्य, संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता एवं विधि परामर्शी भंवर भदाला उपस्थित रहे।

बुधवार को ही आरपीएससी ने हाईकोर्ट की डबल बैंच में अपील की और सुनवाई के बाद हाईकोर्ट की डबल बैंच ने सिंगल बैंच के निर्णय को स्टे कर दिया। साथ ही आरपीएससी को परीक्षा आयोजन कराने की छूट दी। इसके बाद आरपीएससी में बैठक हुई और देर रात परीक्षा 20 व 21 मार्च को कराने का निर्णय किया गया।