विक्ट्री सेलिब्रेशन: नीट में उत्कृष्ट रिजल्ट प्राप्त करने वाले छात्रों का सम्मान

0
336

कोटा। प्रतिभा का सम्मान जब खुली मंच से होता है तो ना केवल प्रतिभा सम्मानित होती है, अपितु उसके दर्शक भी प्रोत्साहित होते हैं। उनमें कुछ अच्छा करने का जज्बा पैदा होता है। यह बात सोमवार को कोटा नागरिक सहकारी बैंक एवं रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने ड्रीम टीम ऑफ़ कोटा की ओर से नीट में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने वाले छात्रों के सम्मान में आयोजित समारोह में कही।

बिरला ने नीट परीक्षा में बेहतरीन रिजल्ट लाने वाले भावी डॉक्टर्स को स्टेथोस्कोप भेंट कर मेडल भी पहनाया। स्टेथोस्कोप पाकर छात्रों ने कहा आज पहली बार उन्हे डाक्टर होने जैसी अनुभूति हो रही है।

बिरला ने कहा कि शिक्षा की काशी कही जाने वाली कोटा नगरी इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए छात्रों की पहली पसंद है। कोटा हर साल प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में अपनी महत्पूर्ण भागीदारी निभाता है। कोविड परियड में ऑफ़ लाइन अध्यापन की जगह ऑन लाइन कक्षाएं आयोजित की गई।

ज्ञातव्य है कि कोटा के 6 अनुभवी टीचर ने ड्रीम टीम आफॅ कोटा बनाकर अनअकेडमी के प्लेटफार्म पर ऑन लाइन कक्षाएं आयोजित की। निदेशक निशांत वैश्नव एवं सौरभ शर्मा ने केमेस्ट्री,शैलेन्द्र तंवर व शैलन्द्र राजावत ने फिजिक्स व अंकित छिप्पी और चंद्रमोली मौर्या ने बाईलॉजी की नीट की तैयारी ऑन लाइन करवाना प्रारंभ किया और मेहनत के अनुरूप परिणाम आए।

कुल 350 से अधिक बच्चों ने नीट की परीक्षा प्राप्त की। निदेशक शैलेन्द्र तंवर ने बताया कि 350 से अधिक सफल विद्यार्थिओ को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज मिला है। साथ ही अपने पास देश के विभिन्न राज्यों से बच्चों ने अपना अध्यापन पूरा किया। वेस्ट बंगाल का विद्यार्थी सायन 720 में से सर्वाधिक 692 अंक स्कोरर रहे।