लॉन्च से पहले सैमसंग गैलेक्सी A53 5G फोन के रेंडर्स लीक, जानें फीचर्स एवं कीमत

0
170

नई दिल्ली। Samsung आजकल अपनी गैलेक्सी A सीरीज के नए 5G स्मार्टफोन- Galaxy A53 5G को लॉन्च करने की तैयारी में लगा है। उम्मीद की जा रही है कि यह फोन अगले साल मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। इसी बीच डिजिट और टिप्स्टर @OnLeaks ने इस अपकमिंग स्मार्टफोन के रेंडर्स को लीक कर दिया है। लीक रेंडर में फोन के डिजाइन को देखा जा सकता है। लीक रेंडर्स के अनुसार यह फोन पंच-होल डिस्प्ले, क्वॉड कैमरा सेटअप और सैमसंग जाने-पहचाने डिजाइन के साथ आएगा।

दिखने में यह फोन काफी हद तक गैलेक्सी A52 5G जैसा लगता है। फोन में दिया गया इनफिनिटी-O डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन वाला है। फोन में कंपनी राउंड एज और रियर में स्मूद कैमरा बंप कर्व ऑफर करने वाली है। रेंडर्स के मुताबिक फोन में 3.5mm हेडफोन जैक नहीं दिया गया है।

120Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले
इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में कंपनी 6.52 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। डिजिट की रिपोर्ट के अनुसार फोन में मिलने वाला डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। बिना कैमरा बंप के इस फोन की थिकनेस 8.14mm और कैमरा बंप के साथ थिकनेस 9.73mm है।

64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा
रिपोर्ट्स की मानें तो फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ क्वॉड रियर कैमरा दिया जाएगा, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लगा होगा। फोन में मिलने वाले बाकी रियर कैमरों के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। सेल्फी के लिए इस फोन में कंपनी 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर सकती है।

संभावित कीमत
कंपनी इस फोन को 8जीबी रैम और 128 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है। प्रोसेसर के तौर पर फोन में स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट मिलने की संभावना है। यह फोन 4500mAh की बैटरी के साथ आएगा, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन में कंपनी ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड One UI 4 ऑफर कर सकती है। भारत में इस फोन की कीमत 25 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।