Apple का पहला फोल्डेबल फोन 2024 में होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

0
281

नई दिल्ली। सैमसंग और मोटोरोला के फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद से ही एप्पल (Apple) के फोल्डेबल डिवाइस की चर्चा हो रही है। इस अगामी फोल्डेबल स्मार्टफोन की कई रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं। अब एनालिस्ट रॉस यंग ने फोल्डेबल आईफोन (Foldable iPhone) की लॉन्चिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

रॉस यंग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल अपने फोल्डेबल आईफोन को 2023 तक लॉन्च नहीं करेगी, बल्कि कंपनी 2024 में फोल्डेबल डिवाइस को ग्लोबल बाजार में उतार सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक फोल्डेबल फोन की लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है।

फ्लेक्सिबल डिस्प्ले: हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, एप्पल डिवाइस के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल अपने फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है। इस फोन में 8 इंच का फ्लेक्सिबल ओएलईडी डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसे एलजी (LG) तैयार करेगी।

कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन का क्लैमशेल (Calmshell) डिजाइन होगा। इसके साथ ही स्टाइलस का सपोर्ट भी दिया जाएगा। वहीं, ये अगामी फोल्डेबल डिवाइस ग्लोबल बाजार में सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और मोटोरोला रेजर जैसे फोन्स को कड़ी टक्कर देगा।

संभावित कीमत: लीक्स की मानें तो एप्पल के फोल्डेबल आईफोन की कीमत ग्लोबल बाजार में मौजूद अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के समान हो सकती है। इस डिवाइस को आकर्षक कलर में उतारा जा सकता है।

आपको बता दें कि एप्पल को हाल ही में USPTO (यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस) द्वारा अनुमोदित एक ऑल-ग्लास डिवाइस का पेटेंट मिला है। इस पेटेंट से माना जा रहा है कि कंपनी के अगले आईफोन की बॉडी में ज्यादा ग्लास का इस्तेमाल किया जाएगा।