लोक सभा स्पीकर बिरला ने जानी थैलेसीमिक बच्चों की परेशानी

0
87

कोटा। विश्व थैलेसीमिया दिवस पर रविवार को थेलेसेमिक बच्चों ने थैलेसीमिया वेलफ़ेयर सोसायटी के बैनर तले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके कैंप कार्यालय में मुलाकात की। थेलेसेमिक बच्चों व उनके अभिभावकों के साथ आयोजित संवाद कार्यक्रम में थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के उपचार में आनी वाली कठिनाइयों समेत विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

जीएमए अध्यक्ष एवं सोसायटी के राकेश जैन (मडिया ) ने बताया कि बच्चों के लिए उचित मानकों की दवाइयां, ब्लड फ़िल्टर व नए इंजेक्शन के अतिरिक्त बीपीएल व दिव्यांगजन को प्राप्त सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर चर्चा हुई है।

सोसायटी के सुनील जैन ने बताया कि थेलेसेमिक को बीपीएल और दिव्यांग का दर्जा प्राप्त होने के उपरांत भी रोज़गार के लिए आवेदन करने पर दिव्यांगता सूची में प्राप्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है।

स्पीकर बिरला ने कहा कि वे थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों व अभिभावकों के साथ हैं। वे बच्चों के उपचार सहित सभी विषयों पर हरसंभव मदद के लिए उनके साथ खड़े हैं। इस दौरान स्पीकर बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता, कोटा डेयरी के अध्यक्ष चैन सिंह राठौड़, हरजिंद्र सिंह, प्रेम बाठला, राजकुमार जैन, नवीन तोतलानी, मनोज चंचलानी सहित कई थैलेसीमिक बच्चे एवं अभिभावक मौजूद रहे।