64 MP कैमरे वाला Realme XT भारत में आज होगा लॉन्च, देखें लाइव स्ट्रीमिंग

756

नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी रियलमी का 64 मेगापिक्सल कैमरा स्मार्टफोन Realme XT आज भारत में लॉन्च होने जा रहा है। दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर इसे लॉन्च किया जाएगा और चीन में इस डिवाइस के डीटेल्स ऑफिशली भी सामने आए हैं। भारत में भी डिवाइस के लॉन्च से पहले कंपनी ने कई फोन फीचर्स की जानकारी दी है। इस डिवाइस की कीमत और मार्केट में सेल से जुड़े डीटेल्स आज इवेंट में सामने आएंगे। बता दें, भारत में यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकेगा।

Realme XT लॉन्च इवेंट को कंपनी अपने ऑफिशल यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम भी करेगी। दोपहर 12:30 बजे से इस इवेंट को लाइव देखा जा सकेगा। Realme XT की कीमत से कंपनी आज ही पर्दा उठाएगाी और माना जा रहा है कि अग्रेसिव कॉम्पिटीशन के लिए इसे कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए डिवाइसेज की तरह मिडरेंज सेगमेंट या 20,000 रुपये की शुरुआती कीमत के आसपास उतारा जा सकता है। यह स्मार्टफोन पर्ल ब्लू और पर्ल वाइट कलर ऑप्शंस में लॉन्च हो सकता है और माना जा रहा है कि यह मल्टिपल रैम और स्टोरेज ऑप्शंस के साथ खरीदा जा सकेगा।

Realme XT के स्पेसिफिकेशंस
कंपनी के इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुल HD+ Super AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, दो वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आता है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और साथ ही फोन के बैक और फ्रंट दोनों पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन भी मिलता है। ऐंड्रॉयड 9 पाई ओएस पर चलने वाले इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 4जीबी, 6जीबी और 8जीबी रैम ऑप्शन के साथ 64जीबी और 128जीबी स्टोरेज ऑप्शंस में आ सकता है। डिवाइस में 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 20 वॉट VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

डिवाइस का मुख्य हाइलाइट इसका 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है। फटॉग्रफी के लिए फोन के बैक में क्वॉड (चार) रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें सैमसंग के ISOCELL Bright GW1 सेंसर वाला 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसमें खास ‘अल्ट्रा 64MP’ मोड दिया गया हैजो फुल रेजॉलूशन में फोटो क्लिक करने की सुविधा देता है। साथ ही फोन के बैक में मौजूद दूसरे कैमरों में एक 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।