व्यापारी रतनलाल जैन के हमलावरों को मिले सख्त सजा: कोटा व्यापार महासंघ

298

अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस की सक्रिय भूमिका सराहनीय

कोटा। नयापुरा स्थित रतन कचोरी सेंटर पर व्यापारी रतन लाल जैन एवं उसके कर्मचारियो पर रविवार की रात्रि को तीन हमलावरों द्वारा मामूली कहासुनी पर चाकू से किए गए हमले को लेकर सोमवार को नयापुरा चौराहा व्यापार संघ के तत्वाधान में बैठक का आयोजन किया गया।

नयापुरा चौराहा व्यापार संघ के अध्यक्ष डॉ डीके शर्मा एवं सचिव ज्ञानचंद जैन ने बताया कि बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन पुलिस उप अधीक्षक शंकर लाल मीणा एवं नयापुरा थाना अधिकारी सहित सैकड़ों व्यापारियों ने भाग लिया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि जिस तरह की घटना व्यापारी रतन लाल जैन के साथ हुई है उसकी समस्त व्यापार जगत कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा कि अपराधी इतने बेखौफ हो चुके कि मामूली सी कहासुनी पर ही व्यापारी एवं उसके कर्मचारियों पर चाकुओं से जानलेवा हमला कर दिया गया।

शहर के मध्य इस तरह की वारदात से व्यापारी वर्ग में भय एवं आतंक का माहौल बन गया है। ऐसे अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाए, जिससे इस तरह के अपराध करने वालों में खौफ पैदा हो सके। उन्होंने सभी क्षेत्रीय व्यापार संघों को आह्वान किया कि ऐसे अपराधिक तत्वों का संगठित होकर मुकाबला करें। साथ ही संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त ऐसे अपराधियों की सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दें।

माहेश्वरी ने कहा कि वारदात के तुरंत बाद रतन लाल जैन के पुत्र पंकज जैन ने उनसे संपर्क किया। मैंने तुरंत प्रभाव से पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन को फोन पर वारदात की सूचना देते हुए अपराधियों को तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार करने की मांग की।

फिर मैं स्वयं अस्पताल जाकर व्यापारी की इलाज में सक्रिय भूमिका निभाते हुए वहां पर मौजूद पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार खमसेरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन ने तुरन्त सक्रियता निभाते हुए शहर के चारों ओर कड़ी नाकाबंदी करते हुए मात्र 3 घंटे में इस घटना में लिप्त तीनों अपराधियों की गिरफ्तार कर उसकी सूचना दी। उन्होंने पुलिस प्रशासन की सक्रियता की सराहना करते हुए पुलिस प्रशासन से अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की ।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन द्वारा पूरी घटना एवं अपराधियों की गिरफ्तारी की बात करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन भी अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी की सक्रियता और व्यापारियों के सहयोग से ही अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार किया जा सका है। इसके लिए उन्होंने माहेश्वरी की सराहना भी की। उन्होंने सभी व्यापारियों से अपनी-अपनी दुकानों पर अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगवाने की अपील की।

इस अवसर पर नयापुरा चौराहा व्यापार संघ के अध्यक्ष डॉ. डीके शर्मा, पूर्व अध्यक्ष जवाहर बंसल, सचिव ज्ञानचंद जैन एवं महेश आहूजा ने बताया कि पूरा चौराहा जो शहर का मुख्य प्रवेश द्वार है यहां पर भारी मात्रा में अतिक्रमण एवं असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।

उन्होंने पुलिस प्रशासन से यहां पर अव्यवस्थित खड़े होने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। कोटा व्यापार महासंघ ने त्वरित कार्यवाही कर पुलिस प्रशासन पर दवाब बनाया जिससे अपराधी शीघ्र पकडे जा सके। इसके लिए उन्होने कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया।